IND vs AUS: WTC फाइनल से अचानक बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी, टूट गया डेब्यू का सपना!
Advertisement
trendingNow11694592

IND vs AUS: WTC फाइनल से अचानक बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी, टूट गया डेब्यू का सपना!

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (World Test Championship-2023) 7 जून से खेला जाना है. लंदन में होने वाले इस मुकाबले को लेकर दोनों ही क्रिकेट बोर्ड ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है.

IND vs AUS: WTC फाइनल से अचानक बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी, टूट गया डेब्यू का सपना!

India vs Australia, WTC Final-2023: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 7 जून से खेलने उतरेगी. इस मैच को लेकर दोनों ही क्रिकेट बोर्ड ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. लंदन में होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया की कमान धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) संभालेंगे जबकि पेसर पैट कमिंस (Pat Cummins) को ऑस्ट्रेलिया की कमान सौंपी गई है. 

ये युवा खिलाड़ी हुआ बाहर

इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा. युवा तेज लांस मॉरिस चोट के कारण इस स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बन पाए. पीठ की चोट के कारण उन्हें एशेज सीरीज से बाहर होना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के अपने दौरे के शुरुआती हिस्से के लिए अपने 17-सदस्यीय दल में केवल चार तेज गेंदबाजों को चुना. मॉरिस समर-सीजन में ज्यादातर हिस्से के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा थे लेकिन एक पीठ की चोट ने उन्हें छह सप्ताह तक गेंदबाजी करने से रोक दिया.

इंटरनेशनल डेब्यू की थी उम्मीद 

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने तब कहा था, 'मुझे लगता है कि वह (लांस मॉरिस) लगभग 4-6 सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे. फिर वह इसके बाद रिहैब शुरू कर देंगे. उनका बाद में एक और स्कैन करवाया जाएगा और हमें इस बात का बेहतर संकेत मिलेगा कि वह कैसे जा रहे हैं.' लांस मॉरिस ने अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है.

19 मैचों में लिए हैं 63 विकेट

25 साल के लांस मॉरिस ने शेफील्ड शील्ड के फाइनल में गेंद से कमाल दिखाया था. उन्होंने विक्टोरिया के खिलाफ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया से खेलते हुए मैच में 4 विकेट लिए. मॉरिस ने अभी तक 19 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें कुल 63 विकेट झटके. इसके अलावा लिस्ट ए में उन्होंने 5 जबकि टी20 क्रिकेट में 12 विकेट लिए हैं. मॉरिस ने बिग बैश लीग में भी अच्छा प्रदर्शन किया था.

जरूर पढ़ें 

कप्तान पांड्या ने इस खिलाड़ी से निकाली दुश्मनी! टीम से किया बाहर
कौन है वो शख्स... सूर्यकुमार को मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड तो इस दिग्गज को लगी मिर्ची!

 

Trending news