VIDEO : गुप्टिल को पवेलियन पहुंचाने के लिए कार्तिक ने लगाई दौड़
Advertisement
trendingNow1347546

VIDEO : गुप्टिल को पवेलियन पहुंचाने के लिए कार्तिक ने लगाई दौड़

बल्लेबाजी के बाद फील्डिंग में भी दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन खेल दिखाया. मैच में दिनेश कार्तिक ने बिना किसी गलती के न्यूजीलैंड के दो शानदार कैच लपके और खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

दिनेश कार्तिक ने लपका लाजवाब कैच (Screen Grab)

नई दिल्ली : कप्तान विराट कोहली (121) की शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में जारी पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 281 रनों का लक्ष्य दिया है.टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अपने करियर का 200वां वनडे मैच खेल रहे कोहली के शानदार प्रदर्शन के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाए.अपनी पारी में कोहली ने 125 गेंदें खेलीं और नौ चौके और दो छक्के लगाए.

  1. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज
  2. पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है
  3. भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 281 रनों का लक्ष्य रखा

INDvsNZ : इस बार पांड्या-कुलदीप-विराट नहीं, इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का 31वां वनडे शतक पूरा किया.कप्तान के अलावा, इस पारी में दिनेश कार्तिक ने 37 रनों का योगदान दिया.इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया.न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं सेंटनर और साउथी को एक-एक सफलता मिली.

दिनेश कार्तिक ने  कार्तिक ने 47 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 37 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और विराट कोहली का साथ दिया. कार्तिक अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन सीधा फील्डर के हाथ में शॉट खेल बैठे. 

VIDEO : विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक ने दिखाई 'धोनी' जैसी फुर्ती, कैप्टन कोहली भी हो गए फैन

बल्लेबाजी के बाद फील्डिंग में भी दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन खेल दिखाया. मैच में दिनेश कार्तिक ने बिना किसी गलती के न्यूजीलैंड के दो शानदार कैच लपके और खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट दिनेश कार्तिक की शानदार कैच की बदौलत ही गिरा. हार्दिक पांड्या की गेंद पर दिनेश कार्तिक ने मार्टिन गुप्टिल का लाजवाब कैच लपका.  गुप्टिल ने  हार्दिक की छोटी गेंद पुल करने की कोशिश की, लेकिन टाइम नहीं कर पाए. दिनेश कार्तिक ने कोई गलती नहीं की और अच्छा कैच लिया. 

बता दें कि इससे पहले भी दिनेश कार्तिक ने कोलिन मुनरो का कैच लपक कर उन्हें पवेलियन भेजा था. यह न्यूजीलैंड का पहला विकेट था. जसप्रीत बुमराह की गेंद स्टंप पर थी, जिसे मुनरो ने फ्लिक करने की कोशशि की. गेंद बल्ले के ऊपरी हिस्से में लगी और कार्तिक के हाथों में जा समाई.

गौरतलब है कि कि न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 35 रन देकर चार जबकि टिम साउथी ने 73 रन देकर तीन विकेट चटकाए. बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 41 रन देकर एक विकेट हासिल किया. 

Trending news