पैट कमिंस की स्लेजिंग का हार्दिक पांड्या ने दिया मजेदार जवाब
Advertisement

पैट कमिंस की स्लेजिंग का हार्दिक पांड्या ने दिया मजेदार जवाब

दो सेट बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारत पर थोड़ा दबाव आ गया था. कोहली ने फिर जिम्मेदारी ली और टीम को 203 रनों के कुल स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने पांड्या के साथ तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े. 

इंदौर वनडे में पांड्या-कमिंस के बीच हुई नोंकझोंक (Screen Grab)

नई दिल्ली : टीम इंडिया ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से मात दी. इस जीत के साथ ही भारत ने 5 वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इतना ही नहीं, इस जीत के साथ ही भारत वनेड में नंबर वन टीम बन गई है. इसके साथ ही कप्तान विराट कोहली ने अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कप्तान के तौर पर लगातार नौ वनडे मैच जीतने के रिकॉर्ड भी बराबरी कर ली है. बता दें कि धोनी ने फरवरी 2008 से जनवरी 2009 तक भारतीय टीम का कप्तान रहते हुए लगातार नौ जीत हासिल की थीं. वहीं, कोहली ने कप्तान के तौर पर लगातार जीत का सिलसिला 6 जुलाई को सबिना पार्क में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से मात देकर शुरू किया. इसके बाद श्रीलंका में उन्होंने अपनी कप्तानी में पांच वनडे सीरीज में 5-0 से कब्जा जमाया और अब ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीन मैचों में मात देकर धोनी की बराबरी कर ली. 

  1. भारत ने चेन्नई वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से हराया
  2. भारत ने कोलकाता वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराया
  3. भारत ने इंदौर वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

जीत नहीं पा रहा तो जुबानी जंग रहा ऑस्ट्रेलिया, लड़ाई हुई माइक में कैद

इस मैच में हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर मुश्किल वक्त में शानदार 78 रनों की पारी खेली. रोहित और रहाणे ने पहले विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी करते हुए जीत की नींव रखी. इसके बाद पांड्या और मनीष पांडे (नाबाद 36) ने पांचवें विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया. महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 3) और पांडे ने मिलकर जीत की औपचारिकता को पूरा किया.

INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया बाज नहीं आ रहा, अब भी जारी है 'जुबानी जंग'

मैच के दौरान एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया की स्लेजिंग देखने को मिली. यह घटना हार्दिक पांड्या और पैट कमिंस के बीच देखने को मिली. दरअसल, पैट कमिंस ने ऑफ स्टंप के बाहर गेंद डाली, जिस पर पांड्या ने कट करने की कोशिश की. लेकिन गेंद सीधे फील्डर के हाथों में चली गई. इसके बाद कमिंस आगे बढ़कर आए और पांड्या से कुछ कहा, जिसे उन्होंने अनदेखा कर दिया. 

VIDEO : कोहली ने रन लिया तो आपा खो बैठे वाडे, छेड़ दी 'जुबानी जंग'

कमिंस की अगली गेंद पर पांड्या ने फिर वही शॉट खेलने की कोशिश की. इस बार भी कमिंस ने कुछ कमेंट पास किए. इसके बाद पांड्या ने अपने हाथों से अपने कानों को ढक लिया और कमिंस की तरफ इशारा करते हुए बोलते रहने के लिए कहा. 

VIDEO : पैट कमिंस की 'मिस्ट्री बॉल', रहाणे को आउट करने के चक्कर में बना 'मजाक'

वहीं, दूसरी तरफ कप्तान कोहली नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर थे. वह चलकर पांड्या के पास आए और उन्हें खेल पर ध्यान देने के लिए कहा. इस झगड़े में पांड्या ने कमिंस को कहा कि वे ऊंचा बोलें. 

सहवाग ने इस बॉलीवुड अभिनेता से की नाथन कूल्टर नाइल की तुलना, टि्वटर पर मचा हंगामा

हालांकि, अगली ही गेंद पर पांड्या आउट होने से बाल-बाल बचे. स्विंग गेंद उनके पैड्स पर मारी थी. पांड्या को इस अंपायर ने आउट करार नहीं दिया. इसके बाद पांड्या ने समझ लिया कि उन्हें उकसावे पर भड़कना नहीं और अपने खेल पर ध्यान देना है.

ऐसा रहा मैच का रोमांच
रोहित और रहाणे की जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को परेशान किया. 71 रन बनाने के लिए रोहित ने 62 गेंदें ही खेलीं और अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के मारे. उन्हें नाथन कूल्टर नाइल ने पवेलियन भेजकर मेहमान टीम को पहली सफलता दिलाई. टीम के खाते में आठ रन ही जुड़े थे कि रहाणे कमिंस की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए. रहाणे ने 76 गेंदें खेलीं और नौ चौके लगाए.

दो सेट बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारत पर थोड़ा दबाव आ गया था. कोहली ने फिर जिम्मेदारी ली और टीम को 203 रनों के कुल स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने पांड्या के साथ तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े. हालांकि, कोहली अपनी पारी को 28 रनों से आगे नहीं बढ़ा पाए. एश्टन एगर की गेंद पर वह फिंच के हाथों लपके गए. कप्तान का स्थान लेने आए केदार जाधव अपने बल्ले से सिर्फ दो रनों का ही योगदान दे सके.

तीन रनों के भीतर दो विकेट खोने के बाद मेजबान टीम एक बार फिर दबाव में थी और ऑस्ट्रेलिया को जीत की खुशबू आने लगी थी. पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के सपने को तोड़ दिया. यहां से उन्होंने मनीष पांडे के साथ पारी को संभाला और टीम को जीत की दहलीज तक ले गए. 72 गेंदें खेलते हुए पांड्या ने पांच चौके और चार छक्के लगाए. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने उनका कैच भी छोड़ा जिसका पांड्या ने बखूबी फायदा उठाया. जीत के लिए जब 10 रन चाहिए थे तभी पांड्या पवेलियन लौट लिए. इसके बाद धोनी और पांडे ने टीम को जीत दिलाई.

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Trending news