16 साल की शेफाली T20 वर्ल्ड कप में बरसा रहीं छक्के, ICC ने कहा- सुपरस्टार, देखें VIDEO
Advertisement

16 साल की शेफाली T20 वर्ल्ड कप में बरसा रहीं छक्के, ICC ने कहा- सुपरस्टार, देखें VIDEO

ICC Womens T20 World Cup: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया. शेफाली वर्मा ने इस मैच में 39 रन बनाए.

शेफाली वर्मा टी20 वर्ल्ड कप के 2 मैच में 68 रन बना चुकी हैं. (फोटो: IANS/Twitter/@T20WorldCup)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में चल रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Women T20 World Cup)  में भारत की शेफाली वर्मा विरोधियों पर कहर बरपा रही हैं. 16 साल की शेफाली वर्मा (Shafali Verma) इस वर्ल्ड कप में अब तब सबसे अधिक छक्के जमा चुकी हैं. भारत की लगातार जीत में उनकी इन पारियों की अहम भूमिका है. शायद यही वजह है कि आईसीसी (ICC) ने दो मैच के बाद ही उन्हें सुपरस्टार मान लिया है. क्रिकेट की इस सर्वोच्च संस्था ने शेफाली वर्मा का वीडियो भी शेयर किया है. 

शेफाली वर्मा ने सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ 39 रन बनाए. उन्होंने 17 की अपनी पारी में 4 छक्के और 2 चौके जमाए. उनका स्ट्राइक रेट 229.41 रहा. भारत ने यह मैच 18 रन से जीता ओर शेफाली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. शेफाली ने इससे पहले भारत के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 गेंद में 29 रन बनाए थे, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया जिस दिन न्यूजीलैंड से टेस्ट हारी, उसी दिन रणजी टीम में चुने गए KL राहुल 

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) जब सोमवार को उतरी तो टीम में स्मृति मंधाना नहीं थी. इस कारण शेफाली पर बेहतर शुरुआत देने की जिम्मेदारी बढ़ गई थी. हरियाणा की इस क्रिकेटर ने इस भूमिका को बखूबी निभाया और 39 रन की अहम पारी खेली. वे मैच की टॉप स्कोरर रहीं. 

 

 

शेफाली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला छक्का कवर और दूसरा छक्का मिडविकेट पर लगाया. फिर लॉन्गऑफ पर भी दो छक्के लगाए. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने शेफाली की इस पारी के बाद एक वीडियो शेयर किया. इसमें शेफाली के सभी बेहतरीन शॉट दिखाए गए हैं. आईसीसी ने लिखा, शेफाली सुपरस्टार. 

यह भी पढ़ें: पाक क्रिकेट मुश्किल में, अब 4 वर्ल्ड कप खेल चुके पेसर पर लगा बॉल टैंपरिंग का आरोप

16 साल की शेफाली वर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने वाली देश की सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं. उन्होंने पिछले साल यह उपलब्धि हासिल कर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था. 

Trending news