टीम इंडिया जिस दिन न्यूजीलैंड से टेस्ट हारी, उसी दिन रणजी टीम में चुने गए KL राहुल
Advertisement

टीम इंडिया जिस दिन न्यूजीलैंड से टेस्ट हारी, उसी दिन रणजी टीम में चुने गए KL राहुल

Ranji Trophy: कर्नाटक को रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बंगाल से भिड़ना है. इस मुकाबले के लिए केएल राहुल को कर्नाटक की टीम में चुना गया है.

टीम इंडिया जिस दिन न्यूजीलैंड से टेस्ट हारी, उसी दिन रणजी टीम में चुने गए KL राहुल

जम्मू: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर अपने पहले ही टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड ने भारत (India vs New Zealand) को सोमवार को हराया. इत्तफाक से इसी दिन केएल राहुल (KL Rahul) का चयन कर्नाटक की रणजी टीम में हुआ. कर्नाटक को रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के सेमीफाइनल में बंगाल से भिड़ना है. यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा. 

केएल राहुल, यानी लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारत की वनडे और टी20 टीम में शामिल थे. उन्होंने न्यूजीलैंड में कुल 8 मैच (5 टी20 और 3 वनडे) खेलकर 428 रन बनाए थे. वे वनडे-टी20 सीरीज में भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे थे. हालांकि, बेहतरीन फॉर्म में होने के बावजूद राहुल को टेस्ट टीम में नहीं चुना गया. 

यह भी पढ़ें: पाक क्रिकेट मुश्किल में, अब 4 वर्ल्ड कप खेल चुके पेसर पर लगा बॉल टैंपरिंग का आरोप

अंग्रेजी वेबसाइट क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, केएल राहुल को सेमीफाइनल के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय कर्नाटक टीम (Karnataka) में जगह मिली है. कर्नाटक ने जम्मू एवं कश्मीर को क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है. राहुल को इस मैच में आराम करने की सलाह दी गई थी. न्यूजीलैंड दौरे से ही लौटे मनीष पांडे क्वार्टर फाइनल में खेले थे.’ 

कनार्टक ने जम्मू कश्मीर को सोमवार को क्वार्टर फाइनल में 167 रन से हराया. कर्नाटक ने पहली पारी में 206 रन पर ऑल आउट होने के बावजूद जम्मू कश्मीर को 192 रन पर समेटकर 14 रन की बढ़त ली थी. इसके बाद उसने दूसरी पारी में 316 रन बनाकर जम्मू कश्मीर के सामने 331 रन का लक्ष्य रखा. जम्मू कश्मीर की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 163 रन पर सिमट गई. 

Trending news