Breaking News
  • देश में आत्‍मनिर्भर भारत सप्‍ताह की शुरुआत
  • दूसरों की ताकत पर निर्भर नहीं रहना चाहिए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
  • कश्‍मीर: शाह फैसल ने अपना दल छोड़ा, प्रशासिनक क्षेत्र में वापस लौटने की अटकलें

पाक क्रिकेट मुश्किल में, अब 4 वर्ल्ड कप खेल चुके पेसर पर लगा बॉल टैंपरिंग का आरोप

Pakistan Super League: पाकिस्तान सुपर लीग में बॉल टैंपरिंग के आरोप लगातार लग रहे हैं. अब इंग्लैंड के जेसन रॉय ने वहाब रियाज पर यही आरोप लगाया है. 

पाक क्रिकेट मुश्किल में, अब 4 वर्ल्ड कप खेल चुके पेसर पर लगा बॉल टैंपरिंग का आरोप
इंग्लैंड के जेसन रॉय (बाएं) 87 वनडे मैच खेल चुके हैं. पाकिस्तान के वहाब रियाज (दाएं) ने 89 वनडे मैच खेले हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) की मुश्किलें घटने का नाम नहीं ले रही हैं. उसके क्रिकेटरों पर मैच फिक्सिंग से लेकर बॉल टैंपरिंग (Ball Tampering) के आरोप लगातार लग रहे हैं. ऐसे आरोप लगाने वालों में पाकिस्तान (Pakistan) से लेकर विदेशी क्रिकेटर तक शामिल हैं. आरोप लगाने वाले ऐसे क्रिकेटरों में अब इंग्लैंड के जेसन रॉय (Jason Roy) भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने चार वर्ल्ड कप खेल चुके पाकिस्तानी गेंदबाज पर बॉल टैंपरिंग का आरोप लगाया है. हाल ही में पाकिस्तानी ऑलराउंडर इमाद वसीम (Imad Wasim) ने भी इसी गेंदबाज पर बॉल टैंपरिंग का आरोप लगाया था. 

इंग्लैंड के जेसन रॉय पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) के लिए खेलते हैं. उन्होंने पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) के तेज गेंदबाज पाकिस्तान के वहाब रियाज (Wahab Riaz) पर बॉल टैंपरिंग का आरोप लगाया है. पाकिस्तानी पत्रकार साज सादिक ने ट्विटर पर लिखा, ‘जेसन रॉय ने कराची में एक पीएसल (PSL) मैच के दौरान वहाब रियाज पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है.’ जेसन रॉय 87 वनडे, 35 टी20 और 5 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: जब तक मोदी सत्ता में हैं, तब तक भारत-पाक क्रिकेट सीरीज असंभव: आफरीदी 

सूत्रों ने कहा कि जेसन रॉय ने वहाब से पूछा कि रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए उसने गेंद को ठीक कर लिया है. वहाब ने गुस्से में प्रतिक्रिया दी और फिर दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस होने लगी. इसके बाद कप्तान सरफराज ने मामले में हस्तक्षेप करके दोनों खिलाड़ियों को शांत कराया.’ वहीं, इस मामले पर क्वेटा के कप्तान सरफराज ने कहा कि इस घटना को बढ़ा चढ़ाकर पेश नहीं किया जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया जिस दिन न्यूजीलैंड से टेस्ट हारी, उसी दिन रणजी टीम में चुने गए KL राहुल 

इससे पहले इमाद वसीम ने पाकिस्तान के ही वहाब रियाज व सोहैल खान और इंग्लैंड के रवि बोपारा पर बॉल टैंपरिंग (Ball-tampering) का आरोप लगाया था. वहाब रियाज पाकिस्तान के लिए 147 मैच खेल चुके हैं. इनमें 89 वनडे, 27 टेस्ट और 31 टी20 मैच शामिल हैं. 34 साल के रियाज चार वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. इनमें तीन वनडे और एक टी20 वर्ल्ड कप शामिल है.