T20 World Cup से पहले PAK टीम की आधी ताकत खत्म! खेलता नहीं दिखेगा टीम इंडिया का ये सबसे बड़ा दुश्मन
Advertisement
trendingNow11387772

T20 World Cup से पहले PAK टीम की आधी ताकत खत्म! खेलता नहीं दिखेगा टीम इंडिया का ये सबसे बड़ा दुश्मन

India vs Pakistan, T20 World Cup: पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बात करें तो टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ही उसकी आधी ताकत खत्म हो चुकी है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम का खतरनाक बल्लेबाज और टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन इस टी20 वर्ल्ड कप में खेलता नजर नहीं आएगा. 

Team India

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा, लेकिन अभी से ही इस मैच की काफी चर्चा देखने को मिल रही है. इस महामुकाबले से पहले भारत और पाकिस्तान की टीमों की ताकत और कमजोरियों की बात हो रही है. पिछले साल UAE में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी और अब टीम इंडिया अपना बदला 23 अक्टूबर को लेने के लिए बेताब है.

टी20 वर्ल्ड कप में PAK टीम की आधी ताकत खत्म!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बात करें तो टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ही उसकी आधी ताकत खत्म हो चुकी है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम का खतरनाक बल्लेबाज और टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन इस टी20 वर्ल्ड कप में खेलता नजर नहीं आएगा. पाकिस्तान के इस खतरनाक बल्लेबाज ने टीम इंडिया से साल 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब छीना था. पाकिस्तान का ये बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि फखर जमां हैं. 

खेलता नहीं दिखेगा टीम इंडिया का ये सबसे बड़ा दुश्मन

फखर जमां घुटने की चोट के कारण इस साल टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया हुआ है. फखर जमां स्टैंडबाय खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल जरूर हैं, लेकिन आईसीसी के नियम के मुताबिक सभी 16 टीमों को आज यानी 10 अक्टूबर तक टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने फाइनल स्क्वॉड की रिपोर्ट आईसीसी को देनी है. ऐसे में फखर जमां इस बार टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे. 

टीम इंडिया को दी थी कभी नहीं भूलने वाली हार 

फखर जमां का टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलना भारत के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी होगी. फखर जमां ने ही टीम इंडिया को 2017 ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में कभी नहीं भूलने वाली हार दी थी और भारत का खिताब जीतने का सपना भी तोड़ा था. फखर जमां ने भारत के खिलाफ 2017 ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में 114 रनों की पारी खेली थी. इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 339 रनों का टारगेट दिया था. लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया 180 रनों से मैच हार गई और 158 रनों पर ढेर हो गई. भारत के हाथ से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फिसल गई और टीम इंडिया के तत्कालीन कोच अनिल कुंबले को हेड कोच पद छोड़ना पड़ा.

Trending news