IPL 2024: क्या 'बेईमानी' का शिकार हुई RCB? अंपायर ने किया ब्लंडर! फैंस ने किया दावा, वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow12216389

IPL 2024: क्या 'बेईमानी' का शिकार हुई RCB? अंपायर ने किया ब्लंडर! फैंस ने किया दावा, वीडियो वायरल

KKR vs RCB: आईपीएल 2024 के 36वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को एक रन से हरा दिया. केकेआर और आरसीबी के बीच यह मैच विवादों से भरा रहा. 

IPL 2024: क्या 'बेईमानी' का शिकार हुई RCB? अंपायर ने किया ब्लंडर! फैंस ने किया दावा, वीडियो वायरल

IPL 2024 KKR vs RCB: आईपीएल 2024 के 36वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को एक रन से हरा दिया. केकेआर और आरसीबी के बीच यह मैच विवादों से भरा रहा. विराट कोहली को एक ऐसी गेंद पर आउट दिया गया जो देखने पर कमर से ऊपर की ऊंचाई वाली नो-बॉल जैसी लग रही थी. हालांकि, अंपायरों और ब्रॉडकास्टर ने फैसले को सही ठहराया, लेकिन विवाद अभी तक खत्म नहीं हुआ है. 

बाउंड्री को लेकर शुरू हुआ विवाद

एक तरफ फैंस कोहली के विवादास्पद आउट के बारे में बात कर रहे थे तो दूसरी ओर मैच का एक और वीडियो सामने आ गया है, जिसमें छक्के को लेकर विवाद हो गया है. वायरल वीडियो के सहारे फैंस कह रहे हैं कि आरसीबी को एक छक्के की जगह चार रन दिए गए थे. इस कारण टीम को 2 रन का नुकसान हुआ.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: सैम करन पर चल गया BCCI का तगड़ा हंटर, इस बड़ी गलती के लिए काट ली 50% मैच फीस

क्या सुयश ने लगाया था सिक्स?

यह वीडियो मैच के 17वें ओवर की 5वीं गेंद का है, जब सुयश प्रभुदेसाई केकेआर के वरुण चक्रवर्ती का सामना कर रहे थे. उस समय नॉन-स्ट्राइकर पर दिनेश कार्तिक थे. सुयश ने गेंद को फाइन-लेग बाउंड्री की ओर मारा. अंपायरों ने चार रन का इशारा दिया, लेकिन फैंस को लगा कि गेंद बाउंड्री के पार गई थी. आरसीबी को अंत में 1 रन के मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा. इस घटना पर बहस ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है.

 

 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: हार के गम के बीच RCB के लिए आई बुरी खबर, BCCI ने डु प्लेसिस को सुना दी बड़ी सजा

थर्ड अंपायर ने बताया था अपना फैसला

गेंद लाइन से पहले गिरी थी या बाद में, यह स्पष्ट नहीं है. अंपायरों ने बिना रीप्ले देखे ही अपना फैसल सुना दिया. इस फैसले से आरसीबी को सिर्फ 2 रन नहीं बल्कि मैच का नुकसान हुआ. दरअसल, मैदान पर मौजूद अंपायर ने फैसले के बारे में थर्ड अंपायर से पूछा था, लेकिन यह सब इतना जल्दी हुआ कि फैंस हैरान हो गए. स्क्रीन पर रीप्ले नहीं दिखाया गया. थर्ड अंपायर ने तुरंत सुझाव दिया कि गेंद लाइन से पहले गिरी थी और इस कारण आरसीबी को 4 रन मिले. पहले तो कमेंटेटर्स का भी मानना था कि यह सिक्स है लेकिन आधिकारिक फैसला चौका ही था. मैच अधिकारियों या आईपीएल प्रबंधन ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

Trending news