IPL 2024: हार के गम के बीच RCB के लिए आई बुरी खबर, BCCI ने डु प्लेसिस को सुना दी बड़ी सजा
Advertisement
trendingNow12216000

IPL 2024: हार के गम के बीच RCB के लिए आई बुरी खबर, BCCI ने डु प्लेसिस को सुना दी बड़ी सजा

IPL 2024, KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रविवार को खेले गए रोमांचक IPL मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 1 रन से हरा दिया. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मिली हार के गम के बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के लिए अचानक एक बुरी खबर सामने आ गई है. फाफ डु प्लेसिस को अपनी एक गलती की वजह से 12 लाख रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है.

IPL 2024: हार के गम के बीच RCB के लिए आई बुरी खबर, BCCI ने डु प्लेसिस को सुना दी बड़ी सजा

IPL 2024, KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रविवार को खेले गए रोमांचक IPL मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 1 रन से हरा दिया. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मिली हार के गम के बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के लिए अचानक एक बुरी खबर सामने आ गई है. फाफ डु प्लेसिस को अपनी एक गलती की वजह से 12 लाख रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है. बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम IPL 2024 में अभी तक 8 में से 7 मैच हारकर प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को सिर्फ एक ही मैच में जीत मिली है और उसके 2 अंक हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का नेट रन रेट -1.046 है.  

फाफ डु प्लेसिस के लिए आई बुरी खबर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. IPL 2024 सीजन में फाफ डु प्लेसिस का यह पहला अपराध था. फाफ डु प्लेसिस को स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने के बाद BCCI ने ये बड़ी सजा सुनाई है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में तय समय के अंदर अपने 20 ओवर पूरा करने में नाकाम रही थी.

BCCI ने डु प्लेसिस को सुना दी बड़ी सजा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीम की सजा अकेले फाफ डु प्लेसिस को भुगतनी पड़ी है. आईपीएल ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि स्लो ओवर रेट के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर जुर्माना लगाया गया है. चूंकि यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत उनकी टीम का IPL 2024 सीजन में पहला अपराध था, उसके लिए फाफ डु प्लेसिस पर 12 लाख रुपये का फाइन लगाया गया है.

फाफ डु प्लेसिस को अगली बार रहना होगा सतर्क 

अगर फाफ डु प्लेसिस एक बार फिर से स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाए जाते हैं तो उन पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा और इम्पैक्ट प्लेयर सहित रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल बाकी खिलाड़ियों पर 6-6 लाख रुपये या मैच फीस का 25% (जो भी कम हो) जुर्माना लगाया जाएगा. नियमों के मुताबिक एक आईपीएल सीजन में तीसरी बार स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाए जाने पर कप्तान पर 30 लाख रुपए जुर्माने के अलावा एक आईपीएल मैच का बैन लगाया जाएगा. वहीं, इम्पैक्ट प्लेयर समेत प्लेइंग इलेवन के अन्य खिलाड़ियों पर 12-12 लाख रुपए या मैच फीस का 50% (जो भी कम हो) जुर्माना लगाया जाएगा.

Trending news