IPL 2024: सैम करन पर चल गया BCCI का तगड़ा हंटर, इस बड़ी गलती के लिए काट ली 50% मैच फीस
Advertisement
trendingNow12216043

IPL 2024: सैम करन पर चल गया BCCI का तगड़ा हंटर, इस बड़ी गलती के लिए काट ली 50% मैच फीस

Sam Curren: पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन पर गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में आईपीएल की आचार संहिता की धारा 2.8 के तहत लेवल एक के अपराध के लिये मैच फीस का आधा जुर्माना लगाया गया. यह जुर्माना अंपायर के फैसले पर असंतोष जताने के मामले में लगाया गया है. 

IPL 2024: सैम करन पर चल गया BCCI का तगड़ा हंटर, इस बड़ी गलती के लिए काट ली 50% मैच फीस

Sam Curren Penalized: पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन पर गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में आईपीएल की आचार संहिता की धारा 2.8 के तहत लेवल एक के अपराध के लिये मैच फीस का आधा जुर्माना लगाया गया. यह जुर्माना अंपायर के फैसले पर असंतोष जताने के मामले में लगाया गया है. बता दें कि आर साई किशोर की शानदार गेंदबाजी के दम पर गुजरात टाइटंस ने रविवार को IPL के मैच में पंजाब किंग्स पर तीन विकेट से आसान जीत दर्ज की. साई किशोर, राशिद खान और नूर अहमद ने पंजाब की टीम को 142 रन पर आउट कर दिया. साई किशोर ने 33 रन देकर चार विकेट लिए जबकि राशिद खान ने 15 रन देकर एक और अहमद ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाए.

सैम करन पर चल गया BCCI का तगड़ा हंटर

आईपीएल ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने आईपीएल की आचार संहिता की धारा 2.8 के तहत लेवल एक का अपराध किया है. सैम करन ने अपराध और सजा स्वीकार कर ली है. लेवल एक के अपराध में मैच रैफरी का फैसला अंतिम और सर्वमान्य होता है. मैच की बात करें तो गुजरात टाइटंस को आखिरी पांच ओवरों में 42 रन की जरूरत थी और राहुल तेवतिया के 16 गेंद में नाबाद 36 रन की मदद से उसने 19.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. लियाम लिविंगस्टोन ने बीच के ओवरों में दो विकेट चटकाकर पंजाब को मैच में लौटाने की कोशिश की, लेकिन दूसरे स्पिनर हरप्रीत बरार से उन्हें सहयोग नहीं मिला. बरार ने चार ओवरों में 35 रन दे डाले. गुजरात की यह आठ मैचों में चौथी जीत थी जबकि पंजाब की आठ मैचों में छठी हार रही.

डेविड मिलर को लिविंगस्टोन ने दूसरा शिकार बनाया

शुभमन गिल (29 गेंद में 35 रन ) को लिविंगस्टोन ने पवेलियन भेजा. साई सुदर्शन ( 33 गेंद में 31 रन ) के लिए भी स्ट्रोक्स खेलना मुश्किल हो रहा था जबकि डेविड मिलर को लिविंगस्टोन ने दूसरा शिकार बनाया. पंजाब के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में दबाव बनाया, लेकिन तेवतिया ने अपने अंदाज में खेलते हुए उनकी वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

प्रभसिमरन सिंह ने फॉर्म में वापसी की

इससे पहले इस सीजन में पावरप्ले में सबसे खराब खेल रहे पंजाब किंग्स ने धीमी शुरुआत करते हुए पांच ओवर में बिना किसी नुकसान के 45 रन बनाए. पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने 21 गेंद में 35 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की. वह छठे ओवर में आउट हुए और उसके बाद विकेट लगातार गिरते रहे. मोहित शर्मा को थर्डमैन पर छक्का लगाने के बाद प्रभसिमरन विकेट के पीछे कैच दे बैठे.

साई किशोर ने मचाया गदर 

स्पिन तिकड़ी ने पंजाब की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. बाएं हाथ के स्पिनर साई किशोर ने अपनी रफ्तार में विविधता लाकर विरोधी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. दूसरे छोर से अहमद और राशिद ने दबाव बनाया. अहमद ने रिली रोसोयू (नौ रन) को LBW आउट किया. वहीं, कप्तान सैम कुरेन 19 गेंद में 20 रन बनाकर राशिद का शिकार हुए. DRS पर उन्हें LBW आउट दिया गया जिस पर वह हैरान थे.

हरप्रीत बरार ने 12 गेंदों में 29 रन बनाए

इंग्लैंड के ही उनके साथी बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन 9 गेंदों में छह रन बनाकर अहमद की गेंद में पहली स्लिप पर राहुल तेवतिया को कैच दे बैठे. साई किशोर ने जितेश शर्मा को 12वें ओवर में आउट किया जिन्होंने 12 गेंद में 13 रन बनाए. इस सीजन में पंजाब के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा भी सस्ते में आउट हो गए. हरप्रीत बरार ने 12 गेंद में 29 रन बनाकर टीम को 140 के पार पहुंचाया.

Trending news