शतक पर शतक बनाने वाले रोहित ने खोला राज, ये है लकी चार्म
Advertisement
trendingNow1359678

शतक पर शतक बनाने वाले रोहित ने खोला राज, ये है लकी चार्म

श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने जड़ा था टी 20 का सबसे तेज शतक.

रोहित का बल्ला इन दिनों विस्फोटक अंदाज में रन बना रहा है. फोटो : इंस्टाग्राम

नई दिल्ली : भारत की श्रीलंका पर दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में जीत की नींव रखने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने यहां कहा कि होलकर स्टेडियम में परिस्थितियां बल्लेबाजी के लिये अनुकूल थी और ऐसे में किसी भी स्कोर का बचाव करना आसान नहीं था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित के 118 और केएल राहुल के 89 रन की मदद से पांच विकेट पर 260 रन बनाये और फिर श्रीलंका को 172 रन पर आउट कर दिया. रोहित ने इस मैदान पर टी20 का सबसे तेज शतक जड़ दिया.

  1. टी20 में 35 गेंदों में जड़ दिया शतक
  2. भारत की ओर से दो टी20 शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी
  3. वनडे में जड़ चुके हैं रोहित तीन दोहरे शतक

इस शतक के साथ ही उन्होंने इस बात का खुलासा कर दिया कि वह इस समय क्यों शतक पर शतक लगाए जा रहे हैं. रोहित का टी20 में यह दूसरा शतक था. ऐसा करने वाले वह भारत के पहले खिलाड़ी हैं.

VIDEO : नंबर 3 पर कौन बल्लेबाजी करेगा, रोहित ने शास्त्री को इशारे में बताया

fallback
रोहित ने जब वनडे में तीसरा दोहरा शतक बनाया था उस मैच में भी रितिका स्टेडियम में थीं. फोटो : आईएनएस

रोहित शर्मा ने शतक लगाने के बाद इंस्टाग्राम पर रितिका के साथ ली गई सेल्फी अपलोड की. उन्होंने लिखा कि ये रहा मेरा लकी चार्म है. इस शतक को बनाने के दौरान रितिका स्टेडियम में मौजूद थीं. इसके अलावा जब उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शतक जमाया था, तब भी रितिका मौजूद थीं.

 

There you go, my lucky charm

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘‘मंच सज चुका था. बल्लेबाजी के लिये स्थिति आदर्श थी.  मैंने लाइन में आकर गेंद हिट करने की कोशिश की और इसमें मैं सफल रहा। यहां पर किसी भी स्कोर का बचाव करना आसान नहीं था . केएल राहुल बहुत अच्छी फार्म में है. ’’ भारत ने इस जीत से श्रृंखला भी अपने नाम कर दी. इससे पहले उसने टेस्ट और वनडे श्रृंखला भी जीती थी.

Trending news