सचिन तेंदुलकर ने फुटबॉल के लिए की 'बैटिंग', कहा- क्रिकेट सीरीज दूसरी जगह कराएं
Advertisement
trendingNow1382229

सचिन तेंदुलकर ने फुटबॉल के लिए की 'बैटिंग', कहा- क्रिकेट सीरीज दूसरी जगह कराएं

केरल क्रिकेट एसोसिएशन की आगामी नवंबर में कोच्चि में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच वनडे सीरीज की मेजबानी की योजना खटाई में पड़ती दिखाई दे रही है. 

सचिन तेंदुलकर ने केरल क्रिकेट एसोसिएशन से इस मामले में सही फैसला करने का अनुरोध किया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केरल क्रिकेट एसोसिएशन की आगामी नवंबर में कोच्चि में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच वनडे सीरीज की मेजबानी की योजना खटाई में पड़ती दिखाई दे रही है. मंगलवार (20 मार्च) को क्रिकेट महानायक सचिन तेंदुलकर ने कहा कि इस टूर्नामेंट की मेजबानी से फीफा द्वारा स्वीकृत विश्व स्तरीय फुटबॉल टर्फ को नुकसान पहुंच सकता है. सचिन ने कोच्चि में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मेजबानी के बजाय तिरुवंतपुरम में इस सीरीज के आयोजन की वकालत की. सचिन ने कहा, मैं इस बात से चिंतित हूं कि यदि कोच्चि में यह सीरीज आयोजित हुई तो फीफी द्वारा स्वीकृत वर्ल्ड क्लास फुटबॉल टर्फ को नुकसान पहुंच सकता है. 

  1. कोच्चि में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच वनडे सीरीज
  2. सचिन ने  की तिरुवंतपुरम में सीरीज के आयोजन की वकालत
  3. क्रिकेट से विश्व स्तरीय फुटबॉल टर्फ को नुकसान पहुंच सकता है

सचिन तेंदुलकर ने केरल क्रिकेट एसोसिएशन से इस मामले में सही फैसला करने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा है कि ऐसा फैसला होना चाहिए, जिसमें क्रिकेट और फुटबॉल दोनों का अस्तित्व बचा रहे. सचिन ने यह भी कहा कि वह इस मामले को बीसीसीआई के सामने ले जाएंगे. सचिन ने कहा, मैंने इस मामले में चीफ ऑफ कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स श्री विनोद राय से बात की थी. उन्होंने इस बात का वादा किया है कि वह क्रिकेट और फुटबॉल के फैन्स को निराश नहीं होने देंगे. 

सचिन तेंदुलकर ने की अपील, फर्जी हेलमेट निर्माताओं के खिलाफ हो कार्रवाई

केरल फुटबॉल एसोसिएशन और राज्य के फुटबॉल प्रेमी भी केसीए के कोच्चि स्टेडियम में क्रिकेट मैच कराए जाने को लेकर चिंतित हैं. यह इंडियन सुपर लीग क्लब केरल ब्लास्टर एफसी, जिसका सह स्वामित्व सचिन तेंदुलकर के पास है, का भी घर है. 

केसीए ने बीसीसीआई की हरी झंडी के बाद ही कोच्चि स्टेडियम में मैच के आयोजन की योजना को आगे बढ़ाया था. इससे पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री शशि थरूर ने कहा था कि एसोसिएशन का यह कदम संदिग्ध है. तिरुवनंतपुरम के सांसद थरूर ने कहा कि उन्होंने इस बारे में राय से बात की और केसीए के तिरुवनंतपुरम से कोच्चि में वनडे कराए जाने के विरुद्ध उनसे कहा. रॉय ने इस पूरे मामले को गंभीरता से देखने का आश्वासन दिया है. 

भारतीय क्रिकेट के ये दो सितारे चूक गए सचिन के दो बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने से

ब्लास्टर टीम के एक प्रमुख खिलाड़ी सीकी विनीत ने कहा है कि कोच्चि का जवाहरलाल नेहरू उन छह स्टेडियमों में है जिन्हें फीफा ने स्वीकृति दी हुई है. इस क्रिकेट क्रेजी देश में क्या यह जरूरी है कि फुटबॉल पिच को नष्ट किया जाए. केरल के और भी अनेक फुटबॉल खिलाड़ी यहां क्रिकेट मैच कराने के खिलाफ सामने आ रहे हैं.

Trending news