बर्थ डे स्पेशल : जानिए, विराट के लिए क्यों खास है 18 नंबर की जर्सी
Advertisement
trendingNow1349478

बर्थ डे स्पेशल : जानिए, विराट के लिए क्यों खास है 18 नंबर की जर्सी

विराट मैदान पर 18 नंबर की जर्सी पहनकर आपको खेलते हुए दिखाई देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि विराट 18 नंबर की ही जर्सी क्यों पहनते हैं.

विराट ने एक इंटरव्यू के दौरान खोला राज. photo : IANS

नई दिल्ली : विराट कोहली इस समय अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया की रीढ़ बने हुए हैं. हर दिन वह बल्लेबाजी के नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. दिनों दिन उनकी फैन फॉलोइंग में जबर्दस्त इजाफा हो रहा है. ऐसे में उनके बारे में उनके फैंस सब कुछ जानना चाहते हैं. विराट से जुड़ी वैसे तो कई बातें आपको पता होंगी ही, लेकिन उनके बारे में एक और बात है जो शायद आपको न पता हो. किसी भी स्पोर्ट में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए उनकी जर्सी का नंबर बहुत जरूरी होता है. ये नंबर उस खिलाड़ी की पहचान बन जाता है. ऐसा ही नंबर है विराट की जर्सी का.

  1. 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में पैदा हुए विराट
  2. एक इंटरव्यू में बताया क्या है 18 नंबर का कनेक्शन
  3. आमिर खान को भेंट की थी 18 नंबर की जर्सी

विराट मैदान पर 18 नंबर की जर्सी पहनकर आपको खेलते हुए दिखाई देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि विराट 18 नंबर की ही जर्सी क्यों पहनते हैं. तो हम आपको बताते हैं कि इसके पीछे भी एक कहानी है. ये बात खुद विराट कोहली ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई.

विराट एंड कंपनी को हवाई यात्रा में अब ये बड़ी सुविधा देगा बीसीसीआई

इस इंटरव्यू के दौरान विराट ने कभी कभी ऐसा होता है कि कोई नंबर आपके लिए खास हो जाता है. उन्होंने बताया कि 18 नंबर उनके लिए बहुत स्पेशल है, क्योंकि जब विराट का चयन अंडर-19 में हुआ तो उन्हें वहां पर सबसे पहले 18 नंबर की ही जर्सी मिली थी. टीम इंडिया में चयन के बाद उनके पिता का देहांत भी 18 दिसंबर को हुआ.

VIDEO : अपने 'आशीष भैया' को फेयरवेल पार्टी में ऐसे केक खिला रहे हैं विराट

विराट ने इस इंटरव्यू में कहा, मुझे लगता है कि इस नंबर से मेरा कोई न कोई कनेक्शन तो है. मेरे जीवन से जुड़े बेहद अहम घटनाक्रम इस नंबर से जुड़े हुए हैं.विराट ने इस इंडियन टीम की जर्सी को बॉलीवुड स्टार आमिर खान को एक कार्यक्रम के दौरान भेंट भी की थी.  विराट ने कहा इसीलिए मैंने इस नंबर की प्रिंट की हुई जर्सी आमिर खान को भेंट की. विराट के तोहफे पर आमिर ने कहा, मुझे ये तोहफा बहुत पसंद आया. मैं इसे पूरे जीवन भर संभाल कर रखूंगा.

Trending news