भारत-श्रीलंका श्रृंखला के पहले वनडे की मेजबानी कटक को
Advertisement
trendingNow1236668

भारत-श्रीलंका श्रृंखला के पहले वनडे की मेजबानी कटक को

वेतन विवाद के कारण वेस्टइंडीज का दौरा बीच में छोड़कर जाने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच काफी कम समय में आयोजित की गई एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला का पहला मैच दो नवंबर को कटक में खेला जाएगा।

नई दिल्ली : वेतन विवाद के कारण वेस्टइंडीज का दौरा बीच में छोड़कर जाने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच काफी कम समय में आयोजित की गई एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला का पहला मैच दो नवंबर को कटक में खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में बताया कि सभी मैच दिन-रात्रि के होंगे। मैच दो, छह, नौ, 13 और 16 नवंबर को खेले जाएंगे। श्रृंखला का पांचवां और अंतिम वनडे रांची में खेला जाएगा। अहमदाबाद, हैदराबाद और कोलकाता को क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे वनडे की मेजबानी सौंपी गई है। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों से पूर्व श्रीलंका की टीम 30 अक्तूबर को मुंबई में भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच में भी हिस्सा लेगी।

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के अपने बोर्ड के साथ वेतन विवाद के कारण भारत दौरे से हटने के बाद बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला का आयोजन किया। वेस्टइंडीज की टीम धर्मशाला में चौथे वनडे के बाद वापस लौट गई थी। इसके बाद उसे एक वनडे, एक टी20 और तीन टेस्ट की श्रृंखला और खेलनी थी।

श्रीलंका के वनडे श्रृंखला के लिए राजी होने के बाद बीसीसीआई भी अगले साल जुलाई-अगस्त में श्रीलंका का दौरा करने पर सहमत हो गया। श्रीलंका को इससे पहले अगले साल भारत में टेस्ट मैच खेलने थे लेकिन अब यह दौरा नहीं होगा।

Trending news