धोनी पैराशूट के साथ आज हजारों फीट से लगा सकते हैं छलांग
Advertisement
trendingNow1267184

धोनी पैराशूट के साथ आज हजारों फीट से लगा सकते हैं छलांग

भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सोमवार को आसमान में गोते लगाते नजर आ सकते हैं। पिछले हफ्ते आगरा पहुंचे धोनी ने यहां पैराशूट ट्रेनिंग स्कूल में पिछले छह दिनों में जमकर ट्रेनिंग ली है। बताया जा रहा है कि पैराशूट के साथ वायुसेना के जहाज से छलांग लगाने के लिए धोनी न केवल तैयार हैं बल्कि इस मौके का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उनकी अब की ट्रेनिंग को देखते हुए लग रहा है कि मलपुरा स्थित पैरा ड्रॉपिंग जोन में उनकी पहली पैराजंपिंग सोमवार सुबह हो सकती है। अगर मौसम ने साथ दिया तो धोनी सोमवार सुबह पैराशूट बांधकर आसमान में हजारों फीट ऊपर से हवाई जहाज से छलांग लगा देंगे।

धोनी पैराशूट के साथ आज हजारों फीट से लगा सकते हैं छलांग

आगरा: भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सोमवार को आसमान में गोते लगाते नजर आ सकते हैं। पिछले हफ्ते आगरा पहुंचे धोनी ने यहां पैराशूट ट्रेनिंग स्कूल में पिछले छह दिनों में जमकर ट्रेनिंग ली है। बताया जा रहा है कि पैराशूट के साथ वायुसेना के जहाज से छलांग लगाने के लिए धोनी न केवल तैयार हैं बल्कि इस मौके का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उनकी अब की ट्रेनिंग को देखते हुए लग रहा है कि मलपुरा स्थित पैरा ड्रॉपिंग जोन में उनकी पहली पैराजंपिंग सोमवार सुबह हो सकती है। अगर मौसम ने साथ दिया तो धोनी सोमवार सुबह पैराशूट बांधकर आसमान में हजारों फीट ऊपर से हवाई जहाज से छलांग लगा देंगे।

मीडिया में सामने आई रिपोर्टों के अनुसार, हालांकि सैन्य अधिकारी कोई जोखिम उठाना नहीं चाहते हैं। कैप्टन कूल को पैराजंपिंग कराने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है। रविवार को सैन्य अधिकारियों ने लंबी मीटिंग कर उनकी अब तक की तैयारियों की समीक्षा की। सूत्रों का कहना है कि माही ने ट्रेनिंग में गजब की फुर्ती दिखाई है। इंस्ट्रक्टर जैसे निर्देश देते हैं, वैसे ही तुरंत अमल करते हैं।

गौर हो कि शनिवार और रविवार को पैरा ट्रेनिंग की छुट्टी रहती है। रविवार को आगरा में जमकर बारिश होने के चलते अनुमान लगाया जा रहा है कि पहली छलांग में देरी हो सकती है। कल शाम को सैन्य अधिकारियों ने मीटिंग कर धोनी की ट्रेनिंग की समीक्षा की। अभी उनकी एयर ट्रेनिंग होनी बाकी है। इसमें उन्हें आसमान से दूरी का आभास कराने से लेकर पैराशूट के साथ हवाई जहाज से कूदते समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया जाएगा। बताया जा रहा है कि धोनी को तीन जंप लगानी है लेकिन रविवार रात तक तय नहीं हो पाया कि पहली छलांग कब होगी।

खास बात यह है कि इस जंप के लिए माही को पैरा ट्रूपर ग्रुप का लीडर बनाया गया है। उनके नेतृत्व में आकाश गंगा नाम का यह पूरा ग्रुप एक साथ हवाई जहाज से छलांग लगाएगा। कैप्टन कूल को पैरा जंपिंग की ट्रेनिंग लेते 12 दिन हो चुके हैं। माही चार अगस्त को आगरा पहुंच गए थे। उनकी ट्रेनिंग 15 दिन की रखी गई थी।

Trending news