हरभजन सिंह ने की थी ये भविष्यवाणी और बन गए IPL में CSK के लकी चार्म
Advertisement
trendingNow1405332

हरभजन सिंह ने की थी ये भविष्यवाणी और बन गए IPL में CSK के लकी चार्म

साल 2018 के आईपीएल की नीलामी के समय हरभजन ने  एक भविष्यवाणी की थी जिसके मुताबिक वे लकी चार्म रहे थे.

हरभजन सिंह ने आईपीेएल नीलामी के बाद भविष्यवाणी की थी जो सच साबित हुई.(फोटो : IANS)

नई दिल्ली : साल 2018 के आईपीएल की नीलामी ने जब चेन्नई ने हरभजन सिंह को जब चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 करोड़ की बेस प्राइस में खरीदा था, उस समय टीम की खरीदारी देखते हुए लोगों ने कहा था कि अब चेन्नई बुजुर्गों की टीम हो गई है. हरभजन इससे पहले लंबे समय तक मुंबई से जुड़े थे. चेन्नई ने मुंबई के ही अंबाती रायडू को भी खरीदा था. लेकिन हरभजन ने उस समय सोशल मीडिया पर एक खास मैसेज देकर एक भविष्यवाणी की थी जिसके मुताबिक वे लकी चार्म रहे थे. बाद में उनकी नई टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने 2018 का आईपीएल खिताब अपने नाम किया. 

  1. पिछले साल आईपीएल विजेता मुंबई टीम में थे भज्जी
  2. इस साल चेन्नई की जीत से भज्जी का बना एक नया रिकॉर्ड
  3. ऐसा ही हाल कुछ अंबाती रायडू का भी रहा था 

चेन्नई ने तीसरी बार यह खिताब अपने नाम किया इसके अलावा मुंबई ने भी तीन बार आईपीएस चैम्पियनशिप जीती है. आईपीएल चैम्पियन बनने वाली टीम के सबसे ज्यादा बार सदस्य रहने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था. वे तीन बार मुंबई की टीम और एक बार डेक्कन चार्जेज की टीम के सदस्य थे जब ये टीम आईपीएल चैम्पियन बनीं थी. वहीं 2018 में इस सूची में रोहित के साथ दो और खिलाड़ी जुड़ गए. अंबाती रायडू और हरभजन सिंह इस बार चेन्नई की टीम में हैं जो पहले रोहित शर्मा के साथ मुंबई की टीम में थे. 

इस पर हरभजन सिंह ने ट्रॉफी के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए ट्विटर पर संदेश दिया, “3/4 महीने पहले आईपीएल नीलामी के बाद मैने इसका जिक्र किया था. और यह हो गया. यकीन कीजिए और वह बनिए जो आप चाहते हैं. मेरी चौथी आईपीएल ट्रॉफी.”

उस समय हरभजन ने का इंसटाग्राम मे संदेश दिया था जिसमें उन्होंने कहा था, “मैं पहला हूं जिसने आईपीएल ट्रॉफी पर अपना हाथ रखा है. मुझे टीम में लेने वाले को यह प्रोत्साहन (इनसेंटिव) मिलेगा. आपको मेरे साथ यह ट्रॉफी मिलेगी.” 

 

हरभजन की यह भविष्यवाणी सटीक साबित हुई और वे चेन्नई के लिए लकी चार्म साबित हो गए. मजेदार बात यह रही कि जिस मुंबई टीम को हरभजन ने छोड़ा था वह उनके रहते पिछले साल चैम्पिन बनी थी. जबकि इस साल मुंबई प्लेऑफ में भी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाई. 

यह भी काफी दिलचस्प है कि अंबाती रायडू और हरभजन दोनों ही 2017 और 2018 की आईपीएल विजेता टीम के सदस्य थे. जबकि दोनों को इस साल मुंबई ने रीटेन नहीं किया था. 

30 पार के थे ज्यादातर चेन्नई की टीम में
वहीं चेन्नई की टीम ने महेन्द्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रविन्द्र जडेजा को रीटेन किया और हरभजन सिंह के अलावा, शेन वाटसन, केदार जाधव, मुरली विजय, इमरान ताहिर और अम्बाती रायडु को खरीदा था. चेन्नई के इन सभी खिलाड़ियों के पास टी-20 मैचों का अच्छा अनुभव था. लेकिन इनमें से अधिकतर खिलाड़ी 30 साल की उम्र पार कर चुके थे. 

fallback
फोटो साभार : PTI

टीम सलेक्शन को लेकर ट्विटर पर लोगों ने सीएसके को ट्रोल किया. चेन्नई के कप्तान धोनी 37 साल के हैं. वहीं हरभजन सिंह 37 साल, वाटसन 36 साल, फाफ डु प्लेसिस 33 साल, मुरली विजय और केधार जाधव 32 साल, और इमरान ताहिर 38 साल के हैं. लेकिन इसके बावजूद टीम आईपीएल खिताब जीतने में कामयाब रही. 

Trending news