वेटर की नौकरी करता था यह क्रिकेटर, अब विराट कोहली के साथ शेयर करेगा ड्रेसिंग रूम
Advertisement
trendingNow1368729

वेटर की नौकरी करता था यह क्रिकेटर, अब विराट कोहली के साथ शेयर करेगा ड्रेसिंग रूम

क्रिकेट की दुनिया में नाम कमा चुके कई खिलाड़ियों पर आईपीएल नीलामी (IPL Auction 2018) में करोड़ों रुपए की बोली लगी, लेकिन इनमें से कुछ ऐसे प्लेयर रहे जिनके लिए यह जैकपॉट साबित हुआ. इन्हीं में से एक हैं कुलवंत खेजरोलिया रहे.

वेटर की नौकरी करने वाले क्रिकेटर कुलवंत खेजरोलिया को RCB ने 85 लाख रुपए में खरीदा है. तस्वीर साभार: कुलवंत खेजरोलिया फेसबुक पेज

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में नाम कमा चुके कई खिलाड़ियों पर आईपीएल नीलामी (IPL Auction 2018) में करोड़ों रुपए की बोली लगी, लेकिन इनमें से कुछ ऐसे प्लेयर रहे जिनके लिए यह जैकपॉट साबित हुआ. इन्हीं में से एक हैं कुलवंत खेजरोलिया रहे. आईपीएल में आने से पहले कुलवंत रेस्टोरेंट में वेटर की नौकरी करके अपना गुजारा करते रहे. मूल रूप से राजस्थान के झुंझुनू जिले के रहने वाले कुलवंत क्रिकेट में कुछ खास अवसर नहीं मिलने के चलते बेहद परेशान थे. इसी दौरान खर्च चलाने के लिए उन्होंने गोवा में वेटर की नौकरी की.

  1. राजस्थान के क्रिकेटर कुलवंत खेजरोलिया को RCB ने खरीदा
  2. कुलवंत गोवा में करते थे वेटर की नौकरी
  3. मुंबई इंडियंस में भी रह चुके हैं कुलवंत खेजरोलिया

वेटर की नौकरी करके ऊब चुके थे कुलवंत
क्रिकेटर कुलवंत को वेटर की नौकरी में मन नहीं लग रहा था. एक दिन अचानक नौकरी छोड़कर वे दिल्ली आ गए और यहां एलबी शास्त्री क्लब से जुड़ गए. गौतम गंभीर, नितीश राणा और उन्मुक्त चंद जैसे बड़े क्रिकेटर को तैयार करने वाले इस क्लब में मेंटर संजय भारद्वाज की देख रेख में खेजरोलिया ने कठिन परिश्रम किया और देखते ही देखते एक बेहतरीन बांये हाथ के तेज़ गेंदबाज़ के रूप में उभर कर आये. 

ये भी पढ़ें: क्रिेकेट के नए 'डॉन' IPL में बने करोड़पति, हाल ही में तोड़ा है ब्रैडमैन का रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस ने कुलवंत को को दी नई दिशा
कुलवंत खेजरोलिया की प्रतिभा को देखते हुए मुंबई इंडियंस ने खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया. उनकी प्रतिभा को देखते हुए IPL 2017 नीलामी में उन्हें मुंबई इंडियंस ने 10 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा. हालांकि उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इस बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खजरोलिया को 85 लाख रुपए में खरीदा है.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट का नशा छुड़ाने को मां करती थी पूजा, धोनी की सलाह से चमका सितारा

RCB में चुने जाने पर कुलवंत ने कही ये बात
आईपीएल नीलामी में 85 लाख रुपए की बोली लगने के बाद कुलवंत खजरोलिया ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, 'धन्यवाद दोस्तों आप सब के बधाई पर में बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं, मैं यही उम्मीद करूंगा की आपका और मेरा प्यार ऐसे ही बना रहेगा आप को भी बहुत-बहुत बधाई हो कि भाई को जवाब नहीं दे पाया हूं तो माफ करना. कोई सुझाव देना हो तो पेज के इनबॉक्स में दें मैं कोशिश करूंगा जवाब देने की.'

fallback
मुंबई इंडियंस में रहते हुए कुलवंत खेजरोलिया ने सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की थी. तस्वीर साभार: कुलवंत खेजरोलिया  फेसबुक पेज

ये भी पढ़ें: BCCI की गलती से इस क्रिकेटर के भाई को मिली थी टीम में एंट्री, IPL में बना करोड़पति

विजय हज़ारे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलते हुए खेजरोलिया ने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. वेटर की नौकरी करते हुए लोगों से खाने का ऑर्डर लेने वाले खजरोलिया को हरभजन सिंह, रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड और लसिथ मलिंगा जैसे महान खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला. इस बार कुलवंत खजरोलिया को विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिलेगा. देखना दिलचस्प होगा कि अगर विराट इस बार IPL में अगर इस कुलवंत को खेलने का मौका देते हैं तो वे किस तरह का प्रदर्शन करते हैं.

Trending news