IPL 2023: इरफान पठान ने चुनी आईपीएल 2023 की बेस्ट 'प्लेइंग-12', धोनी-रोहित को छोड़कर इसे बनाया कप्तान
Advertisement
trendingNow11718897

IPL 2023: इरफान पठान ने चुनी आईपीएल 2023 की बेस्ट 'प्लेइंग-12', धोनी-रोहित को छोड़कर इसे बनाया कप्तान

IPL 2023: आईपीएल 2023 की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स टीम रही. आईपीएल खत्म होने के बाद टीम इंडिया के महान ऑलराउंडर रहे इरफान पठान ने सीजन की बेस्ट प्लेइंग-12 चुनी है. इस टीम का कप्तान उन्होंने एमएस धोनी या रोहित शर्मा नहीं, बल्कि किसी और खिलाड़ी को बनाया है.

IPL 2023: इरफान पठान ने चुनी आईपीएल 2023 की बेस्ट 'प्लेइंग-12', धोनी-रोहित को छोड़कर इसे बनाया कप्तान

Irfan Pathan's Best Playing-12 of IPL 2023: चार बार की आईपीएल चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर खिताब अपने नाम कर लिया. आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस को उसी के घरेलू मैदान पर हराकर CSK ने ट्रॉफी जीती. इस मैच में हीरो रहे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, जिन्होंने आखिरी दो गेंदों पर एक चौका और एक छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई. इस जीत के साथ ही चेन्नई मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बराबर पहुंच गई है. इसके बाद अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने आईपीएल 2023 की बेस्ट प्लेइंग-12 चुनी है.

धोनी-रोहित नहीं, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

आईपीएल इतिहास के दो सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा और एमएस धोनी हैं. इरफान पठान ने आईपीएल 2023 की बेस्ट प्लेइंग-12 में इन दोनों में नहीं बल्कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फाफ डु प्लेसी को कप्तान बनाया है. इरफान ने ओपनिंग में शुभमन गिल और टॉप आर्डर में विराट कोहली को रखा है. बता दें कि दोनों ने ही मौजूदा सीजन में अपनी फ्रेंचाइजियों के लिए घातक बल्लेबाजी की. 

मिडिल ऑर्डर में इन खिलाड़ियों को दी जगह

इरफान ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले सूर्यकुमार यादव को मिडिल ओवर में बल्लेबाजी के लिए चुना है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन को फिनिशर और विकेटकीपर के रूप में चुना है. केकेआर के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले रिंकू सिंह को भी उन्होंने फिनिशर की भूमिका दी है. रवींद्र जडेजा और राशिद खान दोनों ऑलराउंडर हैं. 

गेंदबाजी में चुने गए ये खिलाड़ी

इरफान ने गेंदबाजी में आईपीएल 2023 के चार खतरनाक गेंदबाजों को शामिल किया है. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को उन्होंने नई गेंद के साथ बॉलिंग के लिए चुना है, जबकि स्लॉग ओवर्स में उन्होंने मोहित शर्मा और मथीशा पथिराना को जगह दी है. बता दें कि इन दोनों गेंदबाजों ने ही अपनी टीम के लिए डेथ ओवर्स में कई मैच विनिंग स्पेल डाले हैं.

इरफान पठान द्वारा चुनी गई आईपीएल 2023 की बेस्ट 'प्लेइंग-12'

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली (शीर्ष क्रम), सूर्य कुमार यादव (मिडिल ओवर्स), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर/फिनिशर), रिंकू सिंह (फिनिशर), रवींद्र जडेजा (ऑलराउंडर), राशिद खान (ऑलराउंडर), मोहम्मद शमी (नई गेंद), मोहम्मद सिराज (नई गेंद), मोहित शर्मा (स्लॉग ओवर), मथीशा पथिराना (स्लॉग ओवर).

Trending news