IPL 2023: कोलकाता के सामने आरसीबी का फ्लॉप-शो, इस खिलाड़ी पर भड़क गए आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी!
Advertisement
trendingNow11642077

IPL 2023: कोलकाता के सामने आरसीबी का फ्लॉप-शो, इस खिलाड़ी पर भड़क गए आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी!

Captain Faf Du Plessis Statement: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में अपनी पहली जीत दर्ज की. प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स मैदान में खेले गए मुकाबले में कोलकाता ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रनों के बड़े अंतर से हराया.

ipl 2023 kkr vs rcb captain

IPL 2023, KKR vs RCB Highlights: दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को धमाकेदार प्रदर्शन किया. नीतीश राणा की कप्तानी वाली टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में अपनी पहली जीत दर्ज की. प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स मैदान में गुरुवार शाम को खेले गए मुकाबले में कोलकाता टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रनों के बड़े अंतर से मात दी. कप्तान फाफ डुप्लेसी ने बैंगलोर टीम की हार के कारणों पर भी चर्चा की.

शार्दुल के बाद चमके वरुण और सुयश

केकेआर के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (57) और शार्दुल ठाकुर (68) ने बल्ले से कमाल दिखाया. इसके बाद लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और युवा सुयश शर्मा ने गेंद से धमाकेदार प्रदर्शन किया और कुल 7 विकेट लिए. शार्दुल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. यह उनकी पारी का ही कमाल रहा कि केकेआर टीम ने 5 विकेट 89 रन पर गंवाने के बाद 204 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. शार्दुल ने 29 गेंदों पर 68 रन बनाए, उनकी पारी में 9 चौके और 3 छक्के जड़े. फिर वरुण ने 3.4 ओवर में 15 रन देकर 4 विकेट झटके. सुयश ने 30 रन देकर 3 विकेट झटके. सुनील नरेन ने 16 रन देकर 2 विकेट लिए.

डुप्लेसी ने की इस खिलाड़ी की तारीफ

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने अपनी हार के लिए केकेआर के एक खिलाड़ी को जिम्मेदार बताया. दरअसल, उन्होंने एक नहीं बल्कि 3-3 खिलाड़ियों की तारीफ की. डुप्लेसी ने कहा, 'हमने मुकाबले में शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की. शायद 13 ओवर के आसपास 100/5 स्कोर था. हमने ऐसे विकेट पर 20-25 रन अतिरिक्त दे दिए, शार्दुल ठाकुर अविश्वसनीय रूप से अच्छा खेले. वह मैच को हमसे दूर ले गए.'

'अब सीखेंगे और रणनीति बदलेंगे'

डुप्लेसी ने कहा, 'केकेआर के लेग स्पिनरों ने शानदार गेंदबाजी की. वे हम पर हावी हो गए, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती, ने हम पर वास्तव में अच्छी तरह से दबाव डाला. ये लेग स्पिनर्स या मिस्ट्री स्पिनर्स का स्वभाव है. अब भी एक अच्छा विकेट था, हमारी बल्लेबाजी बहुत औसत थी और जब हम इस तरह के खेल हारते हैं तब भी हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होती है कि हम लक्ष्य के करीब पहुंचें. टी20 क्रिकेट का खेल बहुत तेजी से आगे बढ़ता है, हम अपने सबक सीखने की कोशिश करेंगे, बस यह सुनिश्चित करेंगे कि हम उन चीजों में बदलाव करें जिन पर हम काम करते हैं.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news