कप्तान कोहली के बचाव में आए कोच शास्त्री, कहा- कोई मशीन नहीं हैं विराट
Advertisement
trendingNow1404276

कप्तान कोहली के बचाव में आए कोच शास्त्री, कहा- कोई मशीन नहीं हैं विराट

पिछले 12 महीनों में विराट कोहली लगातार क्रिकेट का दबाव झेल रहे हैं. उन्होंने 9 टेस्ट मैच, लगभग 30 वनडे और 9 टी-20 मैच खेले हैं. आईपीएल में भी वह 14 मैच खेल चुके हैं. 

विराट कोहली के बचाव में आए कोच रवि शास्त्री (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली गर्दन की चोट के कारण इंग्लिश काउंटी सरे के लिए नहीं खेल पाएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. आईपीएल 2018 में बेंगलुरु टीम के कप्तान रहे कोहली को 17 मई को बेंगलुरु में हैदराबाद खेले गए मैच में गर्दन में चोट लग गई थी. इसी चोट के कारण कोहली इंग्लिश काउंटी क्लब सरे से बाहर हो गए हैं. विराट कोहली के काउंटी क्रिकेट नहीं खेलने की खबर के बाद सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना शुरू हो गई, जिसके बाद कोच रवि शास्त्री उनके बचाव में आए. 

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली के लंदन में सरे के लिए न खेल पाने का बचाव करते हुए कहा है कि, विराट कोहली मशीन नहीं है. उन्हें भी आराम चाहिए. बता दें कि भारतीय टीम को जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलने जाना है, लेकिनजैसे ही यह खबर बाहर आई कि कोहली सरे के लिए नहीं खेलेंगे. सोशल मीडिया पर विराट की आलोचना का दौर शुरू हो गया. 

मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में रवि शास्त्री टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बचाव करते नजर आए. उन्होंने कहा, विराट कोई मशीन नहीं इंसान हैं. आप हर समय बंदूकें तान कर उन्हें मैदान में नहीं उतार सकते. 

उन्होंने कहा कि विराट कोहली कोई मशीन नहीं हैं कि उनमें रॉकेट फ्यूल भर दें. किसी टॉप डॉग के साथ भी ऐसा नहीं किया जा सकता कि उसमें रॉकेट फ्यूल भर दिया जाए. बता दें कि इससे पहले मोइन अली की उस टिप्पणी के बाद आया, जिसमें मोइन अली ने कहा था कि बेंगलुरु का उनका कप्तान सरे का स्टार है.

गौरतलब है कि आधुनिक क्रिकेट के सबसे शानदार बल्लेबाज विराट कोहली हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान गर्दन में चोट खा बैठे थे. बीसीसीआई के अनुसार 17 मई को कोहली को चोट लगी थी. कोहली राजस्थान के खिलाफ लीग का अंतिम मैच खेले थे. पिछले 12 महीनों में कोहली लगातार क्रिकेट का दबाव झेल रहे हैं. उन्होंने 9 टेस्ट मैच, लगभग 30 वनडे और 9 टी-20 मैच खेले हैं. आईपीएल में भी वह 14 मैच खेल चुके हैं. 

आईपीएल में लगी चोट के बाद विराट कोहली अब सरे के लिए नहीं खेलेंगे. विराट कोहली के अचानक न खेलने के फैसले के बाद सरे को निराशा हुई है. सरे के निदेशक एलेक स्ट्यूवर्ट ने कहा, कोहली सरे में शामिल नहीं होंगे यह बहुत बड़ी निराशा है, लेकिन हम खिलाड़ियों को चोटों से वाकिफ हैं. हमें बीसीसीआई के फैसले का सम्मान करना होगा. कोहली को सरे में जून में छह मैच खेलने थे इनमें से तीन काउंटी चैंपियनशिप के मैच थे.

Trending news