Team India: खत्म हो चुका था इस खिलाड़ी का करियर, अब अचानक 38 की उम्र में WTC Final के लिए आएगा बुलावा!
Advertisement
trendingNow11678736

Team India: खत्म हो चुका था इस खिलाड़ी का करियर, अब अचानक 38 की उम्र में WTC Final के लिए आएगा बुलावा!

Team India Cricketer: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग गया है. दरअसल, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होकर IPL 2023 से बाहर हो चुके हैं.

Team India: खत्म हो चुका था इस खिलाड़ी का करियर, अब अचानक 38 की उम्र में WTC Final के लिए आएगा बुलावा!

India Squad WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग गया है. दरअसल, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होकर IPL 2023 से बाहर हो चुके हैं और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में भी उनका खेलना बहुत मुश्किल नजर आ रहा है.  केएल राहुल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के पिछले मैच के दौरान जांघ में गंभीर चोट लगी थी. बीसीसीआई की खेल विज्ञान और चिकित्सा टीम के लिए सीनियर बल्लेबाज एवं विकेटकीपर राहुल को लंदन में सात से 11 जून तक होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए तैयार करना मुश्किल होगा. राहुल को दाहिनी जांघ में यह चोट मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर फाफ डु प्लेसिस के कवर ड्राइव को बाउंड्री के पास रोकने की कोशिश के दौरान लगी थी.

खत्म हो चुका था इस खिलाड़ी का करियर

केएल राहुल बल्लेबाज के अलावा एक विकेटकीपर के तौर पर भी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया की उम्मीद थे. केएल राहुल का वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में खेलना बहुत मुश्किल नजर आ रहा है. ऐसे में 38 साल की उम्र में एक दिग्गज खिलाड़ी का डूबता हुआ करियर फिर बच सकता है. भारत के इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म हो चुका था, लेकिन अचानक अब 38 साल की उम्र में इस खिलाड़ी को WTC फाइनल खेलने के लिए बुलाया जा सकता है. 

अब अचानक 38 की उम्र में WTC Final के लिए आएगा बुलावा! 

भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से 11 जून तक होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए भारतीय टीम में चुना जा सकता है. बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) जैसे अहम मुकाबले के लिए टीम इंडिया को ऋद्धिमान साहा की जरूरत है, क्योंकि केएस भरत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज अभी तक बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों में ही फिसड्डी साबित हुए हैं. केएल राहुल जब तक चोटिल नहीं हुए थे तो वह टीम इंडिया के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में खेलने के प्रबल दावेदार थे, लेकिन अब उनके चोटिल होने से टीम इंडिया को एक अनुभवी विकेटकीपर की जरूरत है, जो इंग्लैंड में धमाकेदार बल्लेबाजी भी कर सके. 

बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों का बेहतरीन अनुभव

ऋद्धिमान साहा को बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों का बेहतरीन अनुभव है. ऋद्धिमान साहा ने साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अपना डेब्यू किया था. उसके बाद से अब तक वो सिर्फ 40 टेस्ट मैच ही खेल पाए हैं. 37 साल के ऋद्धिमान साहा को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने चयनकर्ताओं को कह दिया था कि ऋद्धिमान साहा उनके भविष्य की योजनाओं में शामिल नहीं हैं. ऋद्धिमान साहा को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. ऋद्धिमान साहा के टेस्ट करियर को लेकर बात करें तो उन्होंने 40 टेस्ट में 29.41 की औसत के साथ 1353 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 6 अर्धशतक देखने को मिले हैं. ऋद्धिमान साहा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में खेलने के लिए बेस्ट दावेदार होंगे.

ये भी पढ़ें

1. IPL 2023: 33 साल की उम्र में खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर! जल्द कर सकता है संन्यास का ऐलान
2. IPL 2023: 5 रन से हारने पर बुरी तरह भड़के कप्तान हार्दिक पांड्या, इस खिलाड़ी को बताया हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार
3. IPL 2023: खत्म हुआ इस भारतीय का क्रिकेट करियर, IPL के तुरंत बाद ही करेगा संन्यास का ऐलान! 
4.  IPL 2023 LSG vs CSK Live: बदले की प्यासी है LSG की टीम? CSK के खिलाफ आज लखनऊ में महामुकाबला
5.  Team India: दुनिया में सिर्फ ये बल्लेबाज ही तोड़ सकता है सचिन के शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट-रोहित को भी छोड़ देगा पीछे
6. IPL 2023: विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे फैंस, अफगानिस्तान के नवीन उल हक पर यूं कर दिया हमला
7. IPL 2023: सोशल मीडिया पर आग लगा देगी शमी की वाइफ हसीन जहां की ये Photos, हुस्न से ढा रहीं कहर
8. Sunil Gavaskar: कोहली-गंभीर की लड़ाई पर बुरी तरह भड़के गावस्कर, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका
9.  IPL 2023: कप्तानी का लालच नहीं रखता टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी, दिग्गज ने बताया चौंकाने वाला नाम
10.  Team India: टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर ने किया बड़ा खुलासा, इस तरकीब से बचा रहा अपना डूबता करियर

 

Trending news