IPL 2023 LSG vs CSK: बारिश की वजह से लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच रद्द
Advertisement

IPL 2023 LSG vs CSK: बारिश की वजह से लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच रद्द

IPL 2023 LSG vs CSK Live Updates: IPL 2023 का 45वां मैच आज लखनऊ सुपरजायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अभी तक IPL 2023 सीजन के 10 मैचों में से 5 मुकाबले जीत चुकी है और उसके अभी 11 अंक हैं. 

IPL 2023 LSG vs CSK: बारिश की वजह से लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच रद्द
LIVE Blog

IPL 2023 Live Updates: IPL 2023 का 45वां मैच आज लखनऊ सुपरजायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अभी तक IPL 2023 सीजन के 10 मैचों में से 5 मुकाबले जीत चुकी है और उसके अभी 11 अंक हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के भी अभी 10 मैचों में 5 जीत के साथ 11 अंक हैं. 

03 May 2023
23:22 PM

मुंबई ने प्लेऑफ की उम्मीदें रखीं बरकरार, पंजाब को 6 विकेट से दी मात

मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स पर 6 विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ मुंबई ने प्लेऑफ की उम्मीदें भी जिंदा रखीं.

20:14 PM

IPL 2023 में 1 विकेट को तरसा 14 करोड़ का ये खिलाड़ी, अपनी टीम पर बना बोझ!

दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) में अभी तक कुल 4 मैच खेले हैं. इन मैचों में दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने 10.38 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं और 1 भी विकेट हासिल नहीं किया है.  

19:52 PM

'डबल' धवन की इस चाल में फंस गए रोहित शर्मा, गिफ्ट में दे दिया अपना विकेट

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा मोहाली में खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए.

19:01 PM

लखनऊ बनाम चेन्नई मैच रद्द 

इंडियन प्रीमियर लीग के डबल हेडर के पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का सामना चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हुआ. इस मैच में एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन बारिश के चलते इस मैच एक केवल 19.2 ओवर का मैच ही खेला जा सका. लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.2 ओवर में 7 विकेट खोकर 125 रन बनाए थे, लेकिन तभी बारिश की वजह से मैच रोकना पड़ा और फिर दोबारा मैच शुरू नहीं हुआ.

18:43 PM

रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका, टीम से अचानक बाहर हुआ ये मैच विनर प्लेयर

पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल-2023 के मैच में बुघवार को मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया, मोहाली में इस मुकाबले में रोहित ने टॉस के तुरंत बाद एक मैच विनर प्लेयर को लेकर अपडेट दिया. 

17:20 PM

एमएस धोनी ने अपने इस बयान से मचाई सनसनी, रिटायरमेंट को लेकर सबके सामने कही ये बात

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दौरान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपने रिटायरमेंट पर कुछ ऐसा किया जिसने क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है. टॉस के दौरान जब एमएस से पूछा गया कि ये फैंस आपको फेयरवेल देने आ रहे हैं, आप अपने आखिरी आईपीएल सीजन को एंजॉय कर रहे हैं? इस सवाल पर धोनी ने जवाब दिया, 'ये आपने फैसला किया है कि ये मेरा आखिरी आईपीएल है, मैंने नहीं.' धोनी से इस जवाब के बाद फैंस ये मान रहे हैं कि वह अगले सीजन में भी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

16:32 PM

पंजाब किंग्स को बीच सीजन आई इस खिलाड़ी की याद, बाबर आजम को दिखाए दिन में तारे!

पंजाब किंग्स टीम ने अभी तक आईपीएल में एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीती है. मौजूदा सीजन (IPL-2023) में ये टीम भारत के धुरंधर ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में खेल रही है. टीम ने अभी तक 9 में से 5 मैचों में जीत दर्ज की है. इसी बीच एक खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाल मचा रहा है. 

15:56 PM

क्रुणाल ने बरसों बाद निकाली इस खिलाड़ी से भड़ास, कप्तान बनते ही किया टीम से बाहर!

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने प्लेइंग-11 में बदलाल किया. उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर किया, जिसके साथ उनका कभी झगड़ा हुआ था.

15:55 PM

विराट से भिड़ने वाले खिलाड़ी का झगड़े के बाद पहला रिएक्शन, खेल जगत में मचा कोहराम!

आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) के दौरान उस समय विवाद हो गया, जब विराट कोहली और लखनऊ सुपरजायंट्स का एक खिलाड़ी आपस में भिड़ गए. ये सब सीजन के 43वें मुकाबले में हुआ, जब आरसीबी और लखनऊ आमने-सामने थे. इस मैच को अरसीबी ने 18 रनों से जीता. यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

15:44 PM
15:43 PM

LSG vs CSK: लखनऊ की टीम मे लिया बड़ा फैसला, केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को पैर में चोट लग गई थी. मैच के दौरान गेंद का पीछा करते हुए उनकी दाहिनी जांघ में चोट लगी थी. ऐसे में उनकी जगह क्रुणाल पांड्या को लखनऊ सुपर जायंट्स का कप्तान बनाया गया है.

14:15 PM

Team India: खत्म हो चुका था इस खिलाड़ी का करियर, अब अचानक 38 की उम्र में WTC Final के लिए आएगा बुलावा! 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग गया है. दरअसल, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होकर IPL 2023 से बाहर हो चुके हैं.

12:49 PM

IPL 2023: कप्तानी का लालच नहीं रखता टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी, दिग्गज ने बताया चौंकाने वाला नाम  

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरॉन फिंच ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल को लेकर बड़ा बयान दिया है. एरॉन फिंच के मुताबिक अक्षर पटेल कप्तानी का लालच नहीं रखते हैं और टीम की जीत के लिए अपना बेस्ट प्रदर्शन करते हैं. आईपीएल 2023 में अक्षर पटेल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.

11:54 AM

Sunil Gavaskar: कोहली-गंभीर की लड़ाई पर बुरी तरह भड़के गावस्कर, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका

Virat vs Gambhir: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और गौतम गंभीर पर बुरी तरह भड़के हैं. दरअसल, सोमवार को मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए.

09:51 AM

IPL 2023: विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे फैंस, अफगानिस्तान के नवीन उल हक पर यूं कर दिया हमला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सोमवार को खेले गए आईपीएल मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को उसके ही घर में 18 रनों से मात दे दी. मैच जीतने के बाद जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाड़ियों के साथ हाथ मिला रहे थे तो उस दौरान अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटर नवीन उल हक ने उनके साथ बदतमीजी की.

08:02 AM

टीम इस प्रकार हैं:

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), आवेश खान, आयुष बडोनी, क्विंटन डी कॉक, कृष्णप्पा गौतम, अर्पित गुलेरिया, दीपक हुड्डा, प्रेरक मांकड़, काइल मायर्स, अमित मिश्रा, मोहसिन खान, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन, रवि बिश्नोई, डेनियल सैम्स, करण शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, मार्कस स्टोइनिस, स्वप्निल सिंह, जयदेव उनादकट, मनन वोहरा, मार्क वुड, यश ठाकुर, युद्धवीर सिंह.

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), आकाश सिंह, मोइन अली, भगत वर्मा, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, तुषार देशपांडे, शिवम दूबे, रुतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हैंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, सिसंडा मगाला, अजय मंडल, मथीशा पथिराना , ड्वेन प्रीटोरियस, अजिंक्य रहाणे, शैक रशीद, अंबाती रायडू, मिचेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, बेन स्टोक्स, महेश तीक्ष्णा.

08:02 AM

चेन्नई की टीम डेवोन कॉनवे पर काफी निर्भर 

चेन्नई की टीम बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे पर काफी निर्भर है, जिन्होंने टूर्नामेंट में अब तक 144.25 की स्ट्राइक रेट से 414 रन बनाए हैं. पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने नाबाद 92 रन बनाए थे लेकिन उनकी टीम 200 रन के अपने स्कोर का बचाव नहीं कर पाई थी. ऋतुराज गायकवाड, रविंद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे किसी भी दिन अच्छी पारियां खेलने में सक्षम है, जबकि श्रीलंका के महेश तीक्ष्णा और मथीशा पथिराना गेंदबाजी में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. इसके अलावा टीम में जडेजा और मोईन अली जैसे अनुभवी स्पिनर भी हैं.

08:00 AM

धोनी की भूमिका अहम रही

चेन्नई की टीम राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के हाथों मिली हार के बाद इस मैच में उतरेगी, लेकिन उसकी वापसी करने की काबिलियत को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. उसकी इस सत्र में अधिकतर जीत में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका अहम रही तथा यदि बुधवार के मैच में राहुल नहीं खेल पाते हैं तो वह इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.

07:55 AM

लखनऊ की टीम दबाव में बिखर जाती है

लखनऊ ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पांच विकेट पर 257 रन बनाकर 56 रन से जीत हासिल की थी. उस मैच में मायर्स, आयुष बडोनी, स्टोइनिस, पूरन, नवीन उल हक और यश ठाकुर सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन आरसीबी के खिलाफ उसके सभी खिलाड़ी नाकाम रहे. लखनऊ की टीम दबाव में बिखर जाती है जो उसकी सबसे बड़ी कमजोरी है. वह अभी नौ मैचों में 10 अंक लेकर आईपीएल अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है लेकिन आरसीबी से मिली हार के कारण उसका मनोबल गिरा होगा.

07:55 AM

लखनऊ की टीम रन बनाने के लिए जूझ रही

काइल मायर्स, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस और क्रुणाल पांड्या जैसे खिलाड़ियों ने लखनऊ की तरफ से पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन राहुल पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के बाद रन बनाने के लिए जूझ रहे थे. पंजाब किंग्स के खिलाफ 28 अप्रैल को खेले गए मैच में लखनऊ की टीम ने जहां शानदार प्रदर्शन करके जीत दर्ज की थी वही सोमवार को आरसीबी के खिलाफ उसकी टीम छोटे लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाई थी.

07:54 AM

राहुल का चेन्नई के खिलाफ मैच में खेलना संदिग्ध

लखनऊ की टीम सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 127 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.5 ओवर में 108 रन पर आउट हो गई थी. राहुल आरसीबी के खिलाफ इस मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. उनकी दाहिनी जांघ में चोट लगी है. उनादकट रविवार को नेट्स पर गेंदबाजी करते समय फिसलकर चोटिल हो गए थे. इन दोनों खिलाड़ियों की चोट की गंभीरता का अभी तक पता नहीं चला है, लेकिन राहुल आरसीबी के खिलाफ 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे. उन्होंने तीन गेंदों का सामना किया, लेकिन वह अपना खाता नहीं खोल पाए थे. उनका चेन्नई के खिलाफ मैच में खेलना संदिग्ध है.

07:50 AM

CSK और LSG में आज लखनऊ में महामुकाबला

IPL 2023 का 45वां मैच आज लखनऊ सुपरजायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अभी तक IPL 2023 सीजन के 9 मैचों में से 5 मुकाबले जीत चुकी है और उसके अभी 10 अंक हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के भी अभी 9 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक हैं. कप्तान लोकेश राहुल और तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के चोटिल होने के कारण कमजोर पड़ी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को बुधवार को लखनऊ में होने वाले IPL मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से सतर्क रहना होगा जो वापसी करने के लिए बेताब है.

Trending news