Elon Musk ने की X TV की घोषणा, खत्म कर देगी सेटटॉप बॉक्स की जरूरत, जानें डिटेल्स
Advertisement
trendingNow12413807

Elon Musk ने की X TV की घोषणा, खत्म कर देगी सेटटॉप बॉक्स की जरूरत, जानें डिटेल्स

Elon Musk announce X TV: एलन मस्क ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक नई स्ट्रीमिंग सर्विस की घोषणा की है, जिसका नाम X TV है. यह नया ऐप आपको अलग-अलग सोर्सेस से फिल्में और शो देखने की सुविधा देगा. 

Elon Musk ने की X TV की घोषणा, खत्म कर देगी सेटटॉप बॉक्स की जरूरत, जानें डिटेल्स

X TV: एलन मस्क ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक नई स्ट्रीमिंग सर्विस की घोषणा की है, जिसका नाम X TV है. जैसा कि नाम से पता चलता है यह नया ऐप आपको अलग-अलग सोर्सेस से फिल्में और शो देखने की सुविधा देगा. X पर एक पोस्ट में SpaceX और टेस्ला के सीईओ Elon Musk ने कहा कि ऐप अब एंड्रॉइड टीवी के साथ-साथ एलजी, अमेजन फायर टीवी और गूगल टीवी पर बीटा में लाइव है. उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी भविष्य में और ज्यादा डिवाइस पर ऐप लाने की योजना बना रही है.

कब आएगा X TV? 
एलन मस्क ने यह नहीं बताया है कि यह ऐप सभी के लिए कब उपलब्ध होगा. रिपोर्टों से पता चलता है कि X TV जुलाई में अमेजन फायर टीवी यूजर्स के लिए उपलब्ध था, लेकिन एलजी टीवी को यह 29 अगस्त को मिला. ऐप के Google Play Store लिस्टिंग के मुताबिक X TV जिसे X-स्ट्रीम सर्विस टीवी के रूप में भी जाना जाता है, फिल्मों, म्यूजिक, न्यूज, स्पोर्ट्स और वैदर समेत विभिन्न प्रकार के लाइव चैनलों तक एक्सेस प्रदान करके सेट-टॉप बॉक्स की आवश्यकता को समाप्त करता है. 

यह भी पढ़ें - ये हैं 2024 के टॉप 10 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, जानें आपका पसंदीदा App किस नंबर पर आता है?

X TV के फीचर्स 
अफवाह है कि ऐप द्वारा पेश किए गए कुछ प्रमुख फीचर्स में रिप्ले टीवी शामिल है, जो आपको 72 घंटे के शो को फिर से चलाने की सुविधा देता है. स्टार्टओवर टीवी जो दर्शकों को देर से ट्यून करने के मामले में लाइव शो की शुरुआत देखने में सक्षम बनाता है. वहीं, फ्री क्लाउड डीवीआर, जैसा कि नाम से पता चलता है, यूजर को बिना अतिरिक्त शुल्क के 100 घंटे तक का कंटेंट रिकॉर्ड करने की सुविधा देता है.

यह भी पढ़ें - Apple ने LCD स्क्रीन को कहा अलविदा, iPhone के सभी मॉडल्स में मिलेगा OLED डिस्प्ले

Trending news