5G Network में प्रवेश करते ही Video कॉलिंग में होगा बड़ा बदलाव, पलक झपकते ही डाउनलोड होंगी बड़ी फिल्में
Advertisement
trendingNow11377037

5G Network में प्रवेश करते ही Video कॉलिंग में होगा बड़ा बदलाव, पलक झपकते ही डाउनलोड होंगी बड़ी फिल्में

5G Service: भारत में 5जी सर्विस लॉन्च होने के बाद ही अब यूजर्स उन फायदों को महसूस कर पाएंगे जिनके बारे में अब तक आपने सिर्फ सोंचा ही होगा, आज हम आपको उन्हें फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

5G Network में प्रवेश करते ही Video कॉलिंग में होगा बड़ा बदलाव, पलक झपकते ही डाउनलोड होंगी बड़ी फिल्में

Benifits of 5G Network: 5वीं पीढ़ी का मोबाइल नेटवर्क है, यह 1G, 2G, 3G और 4G नेटवर्क के बाद एक नया वैश्विक वायरलेस मानक है. 5G वायरलेस तकनीक उच्च मल्टी-जीबीपीएस पीक डेटा स्पीड, अल्ट्रा लो लेटेंसी, अधिक विश्वसनीयता, विशाल नेटवर्क क्षमता, बढ़ी हुई उपलब्धता और दमदार एक्सपीरियंस ऑफर करेगा जो आपके लिए बेहद ही जरूरी है. 4G नेटवर्क की तुलना में 5G सर्विस कई मामलों में बेहतर है और आज इसी के बारे में हम आपको बताएंगे.

इन मामलों में बेहतरीन साबित होगा 5G नेटवर्क 

10 गुना फास्ट हो जाएगी इंटरनेट स्पीड: अगर आपको लग रहा है कि 4G सर्विस में आपको 5G की तुलना में थोड़ा बहुत ही बदलाव देखने को मिलेगा तो ऐसा नहीं है क्योंकि 5जी सर्विस में अपडेट करने के बाद आपको इंटरनेट स्पीड में 10 गुना तक बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. यह इंटरनेट स्पीड इतनी जबरदस्त होगी कि आपके गूगल पर कुछ सर्च करने की देर भर रहेगी और आपके पास पलक झपकने जितनी देरी में रिजल्ट की बाढ़ आ जाएगी. बता दें कि डाउनलोडिंग स्पीड अब पहले से बेहतर होगी और इसमें जबरदस्त स्पीड देखने को मिलेगी. यह वही इंटरनेट स्पीड है जिसकी कल्पना हर कोई करता है और साथ ही इसे इस्तेमाल करने के बारे में सोचता है लेकिन मौजूदा नेटवर्क में ऐसी सुविधा नहीं मिल पाती है.

कॉलिंग के दौरान देखने को मिलेगा बड़ा बदलाव: अगर आपको अब तक कॉल करने में समस्या आती रही है और नेटवर्क जाने की दिक्कत रहती है तो अब ऐसा नहीं होने वाला है क्योंकि 5जी सर्विस एक्टिवेट होने के बाद आपको कॉलिंग का एक नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस मिलेगा. कॉल ड्रॉप की जो समस्या पिछले कुछ सालों से हर भारतीय फेस कर रहा है उससे आपको निजात मिलेगी साथ ही साथ दूरदराज के इलाकों में बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी और ऑडियो कॉलिंग आसान और सटीक होगी.

वीडियो कॉलिंग होगी शानदार: अभी जब आप किसी को वीडियो कॉलिंग करते हैं तो अच्छा नेटवर्क होने के बावजूद भी वीडियो की क्वालिटी खराब रहती है. 5जी सर्विस पूरी तरह से लागू होने के बाद आपको वीडियो कॉलिंग के दौरान वीडियो की क्वालिटी कैसे मिलेगी जैसा कि आप रिकॉर्डेड वीडियो देख रहे हो मतलब रुक-रुक कर वीडियो कॉलिंग वाला सिस्टम पूरी तरह से खत्म हो जाएगा और वीडियो कॉलिंग फ्लूएंट और फास्ट होगी.

Trending news