ओबामा प्रशासन ने हिंसक कट्टरवाद से निपटने को शीर्ष प्राथमिकता बनाया है: अमेरिका
Advertisement
trendingNow1266297

ओबामा प्रशासन ने हिंसक कट्टरवाद से निपटने को शीर्ष प्राथमिकता बनाया है: अमेरिका

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने कहा है कि ओबामा सरकार ने विस्कॉन्सिन के गुरूद्वारे में हुई दु:खद गोलीबारी जैसी हिंसक कट्टवाद की घटनाओं से निपटने को शीर्ष प्राथमिकता बनाया है।

वॉशिंगटन : व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने कहा है कि ओबामा सरकार ने विस्कॉन्सिन के गुरूद्वारे में हुई दु:खद गोलीबारी जैसी हिंसक कट्टवाद की घटनाओं से निपटने को शीर्ष प्राथमिकता बनाया है।

जोश अर्नेस्ट ने कल कहा, प्रशासन ने विस्कॉन्सिन के ओक क्रीक जैसी हिंसक कट्टवाद की घटनाओं से निपटना शीर्ष प्राथमिकता बनाया है। अर्नेस्ट ने ओक क्रीक में हुई इस दु:खद घटना के तीन वर्ष पूछने होने पर इससे जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही। विस्कॉन्सिन के गुरूद्वारे में हुई गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें भारतीय भी शामिल थे।

उन्होंने कहा, जब यह दुखद घटना हुई थी, उस समय हमने निर्दोष लोगों की मौत पर गहरा खेद प्रकट किया और उन लोगों के प्रति संवदेनाएं प्रकट की थीं जिन्होंने इस क्रूर हमले में अपने प्रियजन खोए। अर्नेस्ट ने कहा कि उनका प्रशासन स्थानीय चयनित अधिकारियों, स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों और देश भर में विभिन्न समुदायों के नेताओं के साथ मिलकर इस कट्टरवाद से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि यह एक चुनौती और जोखिम है जिसे ओबामा प्रशासन हल्के में नहीं लेता। राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े लोगों के प्रयास और कड़ी मेहनत 24 घंटे अनवरत जारी रहती है ताकि वे अमेरिकी लोगों की सुरक्षा कर सकें। उल्लेखनीय है कि ओक क्रीम में पांच अगस्त 2012 को एक गुरूद्वारे में वेड माइकल पेज (40) ने छह लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी और चार अन्य को घायल कर दिया था।

Trending news