आतंकवाद के खिलाफ युद्ध पर नवाज अमेरिका से मांगेंगे सपोर्ट
Advertisement
trendingNow1272555

आतंकवाद के खिलाफ युद्ध पर नवाज अमेरिका से मांगेंगे सपोर्ट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की इस महीने अमेरिका यात्रा के दौरान आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में अपने देश की भूमिका के लिए समर्थन जुटाने और सीमा पार से आतंकवाद को पाकिस्तान के प्रायोजित करने संबंधी भारत के बयान का विरोध किए जाने की उम्मीद है। मीडिया में आई एक खबर में यह कहा गया है।

आतंकवाद के खिलाफ युद्ध पर नवाज अमेरिका से मांगेंगे सपोर्ट

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की इस महीने अमेरिका यात्रा के दौरान आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में अपने देश की भूमिका के लिए समर्थन जुटाने और सीमा पार से आतंकवाद को पाकिस्तान के प्रायोजित करने संबंधी भारत के बयान का विरोध किए जाने की उम्मीद है। मीडिया में आई एक खबर में यह कहा गया है।

व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बराक ओबामा से 22 अक्तूबर को शरीफ के मुलाकात करने की उम्मीद है। नेशन अखबार की खबर के मुताबिक विदेश विभाग के अधिकारियों ने यहां बताया कि बैठक शरीफ को भारत के इस बयान का खंडन करने के लिए एक मौका देगा कि पाकिस्तान क्षेत्रीय शांति में खलल डाल रहा है और आतंकवाद प्रायोजित कर रहा है ।

अखबार ने कहा है, ‘पाकिस्तान पिछले महीने भी हताश हुआ था जब अमेरिका और भारत आतंकवाद से लड़ने में सहयोग मजबूत करने को राजी हुए थे और पाकिस्तान से 2008 के मुंबई हमले के दोषियों को न्याय के दायरे में लाने को कहा था।’ पिछले शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन में भारत पर उंगली उठाई थी।

संयुक्त राष्ट्र में नियुक्त पाकिस्तान के दूत मलीहा लोधी ने भी भारत पर कराची, बलूचिस्तान और पश्चिमोत्तर कबायली क्षेत्रों में आतंकवाद प्रायोजित करने का आरोप लगाते हुए तीन दस्तावेज पेश किए थे। शरीफ ने पिछले अमेरिका की आगामी यात्रा से पहले चर्चा करने के लिए कल अपने प्रमुख मंत्रियों और सहयोगियों से मुलाकात की थी।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई है कि इस यात्रा से पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में अपने लोगों की बेमिसाल कुर्बानियों और भारी नुकसान का जिक्र करने का एक मौका मिलेगा। विदेश विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ओबामा के साथ अपनी बैठक में शरीफ पाकिस्तान में भारत के कथित हस्तक्षेप का सबूत सौंपेंगे।

Trending news