मई में भारत का दौरा करेंगे अमेरिकी रक्षामंत्री एश्टन कार्टन
Advertisement
trendingNow1252940

मई में भारत का दौरा करेंगे अमेरिकी रक्षामंत्री एश्टन कार्टन

अमेरिकी रक्षामंत्री एश्टन कार्टन मई में भारत की यात्रा करेंगे ताकि दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाया जा सके।

वाशिंगटन : अमेरिकी रक्षामंत्री एश्टन कार्टन मई में भारत की यात्रा करेंगे ताकि दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाया जा सके।

पेंटागन ने कल एक बयान में कहा, मंत्री कार्टर भारत की यात्रा करेंगे। वह राष्ट्रपति बराक ओबामा की इस वर्ष की शुरुआत में भारत की यात्रा के बाद द्विपक्षीय संबंधों में आई मजबूती को नए आयाम पर ले जाने के लिए भारत जाएंगे। वह अमेरिका और भारत के रक्षा सहयोग को और मजबूत करने के लिए भारत की यात्रा करेंगे। कार्टर रक्षा तकनीक और उन्होंने उप रक्षामंत्री के तौर पर जो व्यापार पहल शुरू की थी, उसकी दिशा में भारत के साथ सहयोग को आगे बढ़ाएंगे और भारत से एशिया प्रशांत के अन्य मुद्दों पर बात करेंगे। कार्टर आगामी दो महीनों में एशिया के दो दौरे करेंगे ताकि सहयोगी देशों के साथ रक्षा संबंध मजबूत बनाए जा सकें।

कार्टर अप्रैल में एशिया की अपनी यात्रा के तहत जापान और दक्षिण कोरिया जाएंगे। कार्टर सात अप्रैल को जापान और नौ अप्रैल को सोल जाएंगे। वह 11 अप्रैल को हवाई के होनोलुलु में अमेरिकी प्रशांत कमान का दौरा करेंगे और 12 अप्रैल को वाशिंगटन लौटेंगे। इसके बाद वह मई में एशिया की अपनी दूसरी यात्रा करेंगे।

Trending news