Vladimir Putin: कर्नल गद्दाफी की तरह हो सकती है पुतिन की मौत! किसने कहा कि करीबी ही मार डालेंगे
Advertisement
trendingNow11226140

Vladimir Putin: कर्नल गद्दाफी की तरह हो सकती है पुतिन की मौत! किसने कहा कि करीबी ही मार डालेंगे

Vladimir Putin latest threat: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध कब खत्म होगा पुतिन के अलावा कोई नहीं जानता. इस दौरान पुतिन की तुलना हिटलर से शुरू होकर लीबिया के तानाशाह कर्नल गद्दाफी तक हो गई है. वहीं एक पूर्व रूसी अधिकारी ने चौंकाने वाला दावा किया है कि जल्द ही पुतिन की हत्या हो सकती है.

 

फोटो: रॉयटर्स

Vladimir Putin facing risks of executed: रूस के पूर्व सैन्य अधिकारी इगोर गिर्किन (Igor Girkin) ने व्लादिमीर पुतिन को लेकर चेतावनी दी है. इगोर गिर्किन रूसी सेना में कमांडर रह चुके हैं. पुतिन को क्रीमिया पर कब्जा कराने में उनकी अहम भूमिका थी. यूक्रेन के साथ जारी लंबी लड़ाई के बीच गिर्किन ने कहा है कि पुतिन को अपनी पुरानी टीम में बदलाव करना चाहिए, उन्हें अपने वफादारों पर भी नजर रखनी चाहिए क्योंकि उनके अपने ही उनकी हत्या कर सकते हैं.

पुतिन को कौन मारेगा?

'द मिरर' की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व वरिष्ठ रूसी कमांडर इगोर गिर्किन ने कहा है कि इस वक्त पुतिन के कई मोर्चों पर नाकाम रहे हैं. खासकर यूक्रेन के साथ जारी लड़ाई इतने दिन खिंच सकती है उनके सलाहकार इसका भी सटीक अनुमान नहीं लगा पाए थे. ऐसे में रूसी सेना के कुछ अधिकारी उनके फैसलों से नाराज हो सकते हैं. इसलिए पुतिन को किसी गंभीर बीमारी का शिकार होने की खबरों के खतरे से ज्यादा बड़ा खतरा उनके अपने चहेतों से हो सकता है जो एक दिन तंग आकर उन्हें खत्म कर देंगे.

ये भी पढ़ें- Mysterious Cliff: 30 साल में एक बार रहस्‍यमयी चट्टान से निकलता है 'अंडा', चुराकर भागते हैं लोग!

गिर्किन ने चेतावनी दी कि रूस की हालत धीरे धीरे लीबिया जैसी होती जा रही है, जहां हर कोई एक दूसरे के खिलाफ लड़ रहा है. उन्होंने ये भी आशंका भी जताई है कि पुतिन, सर्बिया के पूर्व राष्ट्रपति स्लोबोडन मिलोसेविक की तरह मारे जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- भारत को लेकर अब क्या सोच रहा है पाकिस्तान, मंत्री बिलावल भुट्टो ने गलती से बता दिया!

'लीबीया के तानाशाह कर्नल गद्दाफी जैसा होगा अंजाम'

इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि आज सर्वशक्तिमान दिख रहे पुतिन कमजोर पड़ चुके हैं. ऐसे में उनकी जिंदगी पर ठीक वैसा ही खतरा मंडरा रहा है जैसा अंत लीबीया के क्रूर तानाशाह कर्नल गद्दाफी पर मंडराया था और उसकी हत्या कर दी गई थी. आपको बताते दें कि तानाशाह मुअम्मर गद्दाफी को विद्रोहियों ने पकड़ कर गोली मार दी थी.

fallback
 

वीडियो संदेश में चौंकाने वाला दावा

एक वीडियो में गिर्किन ने कहा कि पुतिन का खुफिया तंत्र यूक्रेन के मामले में पूरी तरह नाकाम साबित हुआ है. राजनीतिक तौर पर भी और सैन्य तौर पर भी ऐसा हुआ है. उन्होंने कहा, 'सेना सामान्य रूप से नहीं लड़ सकती, क्योंकि लड़ने के लिए कुछ भी नहीं है. पुतिन के वफादारों की संख्या लगातार कम हो रही है. वो अपना आधार खो रहे हैं. इसलिए पुतिन का अंत गद्दाफी की तरह होगा और उनके करीबी ही उन्हें मार डालेंगे.'

ये भी पढ़ें- Kanpur: 'मैं विकास दुबे से भी बड़ा वाला हूं' कहते हुए कारोबारी ने चलाई 40 गोलियां, यूं टली बड़ी वारदात

Trending news