Bumrah, IND vs ENG: क्या चौथे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे बुमराह? मंगलावर को टीम होगी रवाना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2117829

Bumrah, IND vs ENG: क्या चौथे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे बुमराह? मंगलावर को टीम होगी रवाना

Bumrah, IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चैथे टेस्ट मैच में बुमराह नहीं खेल पाएंगे. उन्हें तथाकथित तौर पर चौथे टेस्ट में रेस्ट दिया गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Bumrah, IND vs ENG: क्या चौथे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे बुमराह? मंगलावर को टीम होगी रवाना

Bumrah, IND vs ENG: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कथित तौर पर रांची में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में आराम दिया जाएगा. क्रिकबज के अनुसार, बुमराह के राजकोट से बाहर टीम के साथ सफर करने के कोई इमकानात (संभावनाएं) नहीं है, बता दें भारत ने तीसरा टेस्ट जीत लिया है. टीम मंगलवार को राजकोट से रवाना होने वाली है, जबकि कथित तौर पर बुमराह सोमवार को अहमदाबाद जा सकते हैं.

चौथा मैच तय करेगा बुमराह की वापसी

क्रिकबज ने आगे बताया कि धर्मशाला में पांचवें और आखिरी टेस्ट में बुमराह खेलेंगे या नहीं, इसका फैसला चौथे मैच के नतीजे पर निर्भर हो सकता है. रांची में टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू होने वाला है और यहां जीत से भारत की बढ़त 3-1 हो जाएगी, जिससे सीरीज में जीत पक्की हो जाएगी.

आराम देने का फैसला तेज गेंदबाज के कार्यभार को रोकने के लिए है, क्योंकि अगले दो महीनों में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और टी20 विश्व कप आने वाला है. मार्च में सर्जरी की जरूरत की वजह से बैक-स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण बुमराह को लगभग एक साल के लिए एक्शन से बाहर कर दिया गया था, जिससे वह 2023 में लगभग पूरा मैच नहीं खेल सके. वह 2023 विश्व कप से कुछ दिन पहले ही वापस लौटे हैं.

बुमराह साबित हुए हैं लीथल

इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में, बुमराह अपना बेस्ट प्रदर्शन कर रहे हैं और मौजूदा वक्त में 17 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जबकि हालात काफी हद तक स्पिनरों के अनुकूल रहे हैं हैं, जैसा कि आमतौर पर भारत में होता है. बुमराह ने तीन टेस्ट मैचों में 80.5 ओवर फेंके हैं.

साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के लिए आराम दिया गया था. टीम मैनेजमेंट सिराज की जगह कोई रिप्लेसमेंट देख सकता है. मुकेश कुमार, जिन्हें तीसरे टेस्ट से रिलीज़ कर दिया गया था ताकि वह अपने राज्य बंगाल के लिए रणजी खेल में हिस्सा ले सकें, रांची में टीम में फिर से शामिल होंगे.

Trending news