PAK vs BAN: पाकिस्तान के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने दिखाया दम, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1938685

PAK vs BAN: पाकिस्तान के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने दिखाया दम, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

PAK vs BAN: बाबर आजम की अगुवआई वाली पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप में लगातार  4 मैच हारने के बाद, बांग्लादेश पर जीत दर्ज की है. फखर जमान ने सबसे ज्यादा 87 रनों की पारी खेली. जबकि शाहीन अफरीदी और वसीम जूनियर ने तीन-तीन विकेट लिए.

 

PAK vs BAN: पाकिस्तान के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने दिखाया दम,  बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

PAK vs BAN Highlights: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में लगातार चार हार के बाद पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर इस सिलसिला को आखिरकार रोक दिया है. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने 7 बांग्लादेश को 7 विकेट हरा दिया है. मैच के हीरो रहे फखर जमान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 87 रन बनाए. टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम तीन जीत के साथ 6 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर पहुंच गई है.   

हालांकि, इस जीत के बाद भी पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में खेल सके इसकी संभावना नहीं के बराबर है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले करते हुए 204 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 32.3 ओवर में दिए गए लक्ष्य का पीछा आसनी से कर ली.

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.1 ओवर में सभी विकेट खोकर सिर्फ 204 रन ही बना सके. ऑपनर तंजिद हसन शून्य पर शाहीन अफरीदी के बॉल पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे नजमुल हुसैन शान्तो और अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर्रहीम भी सस्ते में आउट होकर बाहर चले गए. हालांकि एक छोड़ को लिट्टन दास ने संभाले रखा. लिट्टन दास महमुदुल्लाह रियाद के साथ बेहतरीन पारी खेली और अच्छी साझेदारी भी की. लिट्टन दास 45 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि महमुदुल्लाह ने 56 रन बनाए. वहीं कप्तान शाकिबएल हसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

पाकिस्तान की तरफ से बेहतरीन बॉलिंग हुई. तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट झटके तो वहीं वसीम जूनियर ने भी बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. वसीम ने भी तीन अहम विकेट लिए. जबकि हारिस रऊफ ने दो और इफ्तिखार अहमद, उसामा मीर ने 1-1 विकेट लिए.

जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 205 रनों रे लक्ष्य को आसानी से पीछा कर लिया. ऑपनर फखर जमान और अब्दुल्लाह शफीक ने बांग्लादेश के बॉलरों की जमकर क्लास लगाई. दोनों ने मिलकर तूफानी पारी खेली. फखर जमान ने अपने पारी के दौरान 7 छक्के लगाए. उन्होंने 81 रन बनाए, जबकि शफीक ने 68 रनों का योगदान दिया. विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान ने 26 और इफ्तिखार अहमद ने नाबाद 17 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन मिराज ने सिर्फ तीन विकेट लिए.

 

Trending news