July Month Born People Personality: अंग्रेजी महीनों में सातवां महीना जुलाई कहलाता है. इस माह में जन्म लेने वाले लोग दिल के अत्यधिक कोमल होते हैं. लाइफ में कोई भी इश्यू हो लेकिन इनके फंडे हमेशा क्लियर होते हैं. यानी यह कभी भी कन्फ्यूजन में नहीं रहते हैं, इन्हें उस मामले को समझने और फिर उस हिसाब से उसके सोल्यूशन का रोड मैप बनाकर जुट जाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुल का नाम करते हैं रोशन


यदि किसी की ऐसी प्रॉब्लम है तो उन्हें जुलाई में जन्में लोगों से सबक लेना चाहिए, इन्हें कब, कहां, कितना, कैसा और क्या बोलने का बिल्कुल सटीक पता होता है जिसके चलते इनके कोई भी काम कभी नहीं रुकते हैं. इनकी प्रबंधन क्षमता भी कमाल की होती है, कोई भी टास्क कितनी ही डिफिकल्ट क्यों न हो, यह अपनी प्रबंधन क्षमता से आसानी से पूरा कर लेते हैं. जुलाई माह में जन्म लेने वाले लोग अपने घर के कुलदीपक होते हैं, प्रतिभा इनमें कूट-कूट कर भरी होती है और अपनी इसी प्रतिभा के बल पर परिवार व कुल का नाम रोशन करते हैं.


दूसरों की करते हैं मदद


इनकी एक और खूबी होती है कि यह केवल अपने लिए नहीं सोचते बल्कि दूसरों की चिंता भी करते हैं और उनकी यथासंभव मदद करने को तैयार रहते हैं. यदि यह केवल अपने बारे में ही सोचने लगे तो खूब उन्नति कर सकते हैं. इनका स्वभाव क्षणे रुष्टा क्षणे तुष्टा वाला रहता है जिसके कारण कई बार इनको समझना कठिन हो जाता है. यह कभी अचानक खुश हो जाते हैं और कब इनका दिमाग सातवें आसमान पर पहुंच जाता है, यह बात यह खुद भी नहीं जानते हैं.