'ड्रग्स सरगना है उनका नेता, कांग्रेस ऐसे ही जीतना चाहती है चुनाव', महाराष्ट्र में PM मोदी का हल्ला बोल
Advertisement
trendingNow12460694

'ड्रग्स सरगना है उनका नेता, कांग्रेस ऐसे ही जीतना चाहती है चुनाव', महाराष्ट्र में PM मोदी का हल्ला बोल

Modi in Washim: पीएम ने कहा कि दिल्ली में हजारों करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त किये गए. कांग्रेस के एक नेता पर इसका सरगना होने का संदेह है. कांग्रेस युवाओं को नशे की ओर धकेलकर उससे मिलने वाले पैसे से चुनाव लड़ना चाहती है.

'ड्रग्स सरगना है उनका नेता, कांग्रेस ऐसे ही जीतना चाहती है चुनाव', महाराष्ट्र में PM मोदी का हल्ला बोल

PM Modi Targets Congress: पीएम नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के वाशिम पहुंचे जहां उन्होंने कृषि और पशुपालन क्षेत्र से जुड़ी करीब 23,300 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत की. इसके अलावा पीएम ने एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन पर कई तीर छोड़े. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को 'शहरी नक्सलियों का एक गैंग' चला रहा है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कांग्रेस के 'खतरनाक एजेंडे' को विफल करने के लिए एकजुट होने की अपील की. 

'कांग्रेस के इरादे भारत के लिए अच्छे नहीं'

असल में मोदी ने विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करने के बाद, महाराष्ट्र के वाशिम जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस को लगता है कि यदि हम सभी एकजुट हो जाएंगे तो देश को विभाजित करने का उनका एजेंडा नाकाम हो जाएगा. हर कोई देख सकता है कि कांग्रेस भारत के लिए अच्छे इरादे नहीं रखने वाले लोगों के साथ कितनी करीब खड़ी है.

'ब्रिटिश शासन की तरह कांग्रेस परिवार'

पीएम मोदी ने कहा कि हाल ही में दिल्ली में हजारों करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त किये गए. कांग्रेस के एक नेता पर इसका सरगना होने का संदेह है. कांग्रेस युवाओं को नशे की ओर धकेलकर उससे मिलने वाले पैसे से चुनाव लड़ना चाहती है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सोच शुरू से ही विदेशी रही है. उन्होंने कहा कि ब्रिटिश शासन की तरह कांग्रेस परिवार भी दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को अपने बराबर नहीं समझता.

भारत पर एक ही परिवार का शासन?

इतना ही नहीं पीएम ने कहा कि कांग्रेस लगता है कि भारत पर एक ही परिवार का शासन होना चाहिए. इसलिए कांग्रेस ने बंजारा समुदाय के प्रति हमेशा अपमानजनक रवैया रखा. इससे पहले मोदी महाराष्ट्र के एक-दिवसीय दौरे पर सुबह नांदेड़ हवाई अड्डा पहुंचे. वहां से वह हेलीकॉप्टर के जरिये वाशिम पहुंचे. वाशिम में मोदी ने पोहरादेवी स्थित जगदम्बा मंदिर में पूजा अर्चना की. उन्होंने पोहरादेवी में ही स्थित संत सेवालाल महाराज और संत रामराव महाराज की समाधि पर जाकर श्रद्धासुमन अर्पित किये. 

इसके बाद प्रधानमंत्री ने बंजारा विरासत संग्रहालय का उद्घाटन किया, जिसमें बंजारा समुदाय की समृद्ध विरासत को प्रदर्शित किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि बाद में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मोदी ने करीब 9.4 करोड़ किसानों को पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत 20,000 करोड़ रुपये की 18वीं किस्त जारी की. उन्होंने बताया कि इस किस्त के साथ ही अबतक इस योजना के तहत किसानों को करीब 3.45 लाख करोड़ रुपये जारी किए जा चुके हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news