7 अगस्त तक मिथुन समेत इन राशि वालों पर धन लुटाएंगी मां लक्ष्मी, इन दो ग्रहों की युति बनाएगी धनवान
Advertisement
trendingNow11777845

7 अगस्त तक मिथुन समेत इन राशि वालों पर धन लुटाएंगी मां लक्ष्मी, इन दो ग्रहों की युति बनाएगी धनवान

Budh-Shukra Yuti 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक ही राशि में दो ग्रहों का मिलन युति कहलाता है. बता दें कि सिंह राशि में बुध और शुक्र का मिलन लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण कर रहा है. ऐसे में कुछ राशि वालों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है. जानें इन राशि वालों के बारे में. 

 

lakshmi narayan yog

Lakshmi Narayan Yog Benefits: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति का असर सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर दिखाई देता है. ऐसे में कुछ राशि के जातकों के जीवन पर शुभ तो कुछ के जीवन पर अशुभ प्रभाव देखने को मिलते हैं. बुध और शुक्र ग्रह की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है. 

बता दें कि 7 जुलाई को शुक्र ग्रह ने सिंह राशि में गोचर किया था. वहीं, 25 जुलाई को बुध सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में दोनों ग्रहों के एक ही राशि में प्रवेश करने से लक्ष्मी-नारायण योग का निर्माण हो रहा है. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को शुभ माना गया है. बता दें कि ये योग 7 अगस्त तक रहने वाला है. इस राजयोग के बनने से तीन राशियों की किस्मत चमकने वाली है. 

मिथुन राशि 

बता दें कि मिथुन राशि में बुध तीसरे और पांचवे भाव में रहेंगे. ऐसे में लक्ष्मी नारायण योग इस राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभदायी रहने वाला है. अचानक से खूब सारा धन प्राप्त होगा. वहीं, हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. कार्यों में सफलता हासिल होने के साथ-साथ नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति भी हासिल हो सकती है. इसके अलावा, कार्यस्थल पर आपके काम की प्रशंसा होगी. 

कन्या राशि 

बता दें कि इस राशि में बुध बारहवें भाव में रहने वाले हैं. इसके साथ ही, लक्ष्मी-नारायण योग से विदेशी संपर्कों में बढ़ोतरी होगी. साथ ही, विदेश बिजनेस में लाभ मिल सकता है. इस समय भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने में कामयाब होंगे. वैवाहिक जीवन में खुशियां लौटेंगी. इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को भी सफलता हासि होगी. 

तुला राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव देखने को मिलेगा. लक्ष्मी नारायण योग से लंबे समय से अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे. व्यक्ति को धन की कमी से छुटकारा मिलेगा. अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस दौरान लाभ होने की संभावना है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी. बिजनेस संबंधी यात्राएं कर पाएंगे. 

Sawan Shivratri 2023: शिवरात्रि पर इन 5 राशि वालों को दर्शन देने वाले हैं महादेव, धन-दौलत से भर जाएंगे झोली 
 

Tulsi Vastu: तुलसी का पौधा पहले ही बता देता है जीवन में आने वाला है तुफान, समय रहते जान लें संकेत 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news