Horoscope Today: इन राशियों के लोग बनाएं रखें धैर्य, जल्द मिलेगा बढ़िया रिजल्ट; पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Horoscope Today: इन राशियों के लोग बनाएं रखें धैर्य, जल्द मिलेगा बढ़िया रिजल्ट; पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: : सिंह राशि के कारोबारी पैसों के मामले को लेकर सजग रहें, कोई आप पर घात लगाए बैठा है और आपकी नाक के नीचे से ही चोरी हो सकती है. बाकी के राशि वाले जानें अपना आज का राशिफल. 

 

आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 04 November: शुक्रवार को मेष राशि के लोग सैलरी कम मिलने के कारण या बॉस के अशिष्ट व्यवहार के कारण दुखी हो सकते हैं, जिससे नौकरी में मन नहीं लगेगा, लेकिन नई नौकरी के मिलने तक इसे ही करते रहें. वहीं, तुला राशि के युवा समय के महत्व को समझें और जानें कि समय बहुत मूल्यवान है, दूसरों को वक्त देने से अच्छा है खुद को समय दें.

मेष- मेष राशि के लोगों का सेलरी कम मिलने के कारण या बॉस के अशिष्ट व्यवहार के कारण दुखी हो सकते हैं, जिससे नौकरी में मन न लगे, लेकिन नई नौकरी के मिलने तक इसे ही करते रहें. आपकी वाणी और व्यवहार ही आपके लोगों के साथ कनेक्टिविटी को बढ़ाती है. आपका यह गुण ग्राहक को जोड़ने में मदद करेगा जिससे आपके व्यापार में बढ़ोतरी होगी. प्रेम को लेकर युवाओं का दिन सकारात्मक रहेगा.दोस्ती के रिश्ते को वैवाहिक परिणय में बदलने के लिए सहमत हो सकते हैं. परिवार के बड़े बुजुर्गों की सेवा करनी चाहिए, ऐसा करने पर ही आपकी समृद्धि के द्वार खुल सकेंगे. मौसम के बदलाव के साथ आपको भी बदलने की जरूरत है, खांसी जुकाम आदि से बच कर रहें, इंफेक्शन होने का खतरा है. लंबे समय के बाद पुराने दोस्तों से मुलाकात का मौका मिलेगा, उनके साथ समय व्यतीत करके मन प्रसन्नचित रहेगा.

वृष- इस राशि के लोगों को बॉस के साथ विवाद करने से बचना चाहिए, कभी कभी शांत रहना ही उचित होता है. उनके साथ सम्मान से पेश आएं अन्यथा यह विवाद आपको भारी पड़ सकता है. खाने पीने के कारोबारियों को आज अच्छा लाभ होगा लेकिन जो व्यापारी मादक पदार्थों का काम करते हैं उन्हें नुकसान ही होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को कठिन परिश्रम करना होगा तभी वह अपने लक्ष्य को पाने में सफल होंगे. घर के बुजुर्गों की तबियत कुछ नरम हो सकती है. इसलिए तबियत गड़बड़ होने पर डॉक्टर को दिखाएं और उनकी सेवा करें. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन कुछ गड़बड़ है खाने पीने में सफाई का विशेष ध्यान रखें. डायरिया होने की आशंका दिख रही है. आज समय की व्यस्तता रहेगी, किसी निकटतम के विवाह जैसे मांगलिक कार्यक्रम में अधिक समय देना पड़ सकता है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों के सहयोगी उनको लेकर ईर्ष्या कर सकते हैं, लेकिन आपको किसी से भी किसी की भी बुराई नहीं करनी है. कारोबारी पार्टनर से विवाद हो सकता है, लेकिन ऐसा करना ठीक नहीं है इसलिए आपस में पारदर्शिता रखनी चाहिए. युवा वर्ग जरूरत पङने पर ही घर से बाहर निकलें, सङक पर चलते समय या वाहन चलाते समय बहुत सावधान रहें  अन्यथा चोट चपेट लग सकती है. माता के स्वास्थ्य या अन्य किसी बात को लेकर उनकी ओर से कुछ तनाव हो सकता है. जानकारी मिलते ही  दौड़ कर उनकी मदद कीजिए. बीमार होने पर डॉक्टर से परामर्श किए बिना कोई  दवा न लें. अन्यथा समस्या हो सकती है. अपने घर के आसपास वृक्षारोपण का कार्यक्रम करा सकते हैं या फिर ऐसे ही किसी कार्यक्रम में शामिल भी हो सकते हैं.

कर्क- इस राशि के लोग अपने काम पर अधिक फोकस करें, ऑफिस की इंटरनल पॉलिटिक्स से दूर ही रहें और न ही किसी की बुराई करें. कारोबारी बिक्री की प्रत्याशा में अनावश्यक माल को डंप न करें, बिक्री के अनुसार ही माल का स्टॉक करना फायदेमंद रहेगा. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के अवसर प्राप्त होने की संभावना हैं. आज प्रेमियों के लिए दिन अच्छा है उनकी लव लाइफ कुछ आगे बढ सकती हैं. घर में मां के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें, उनकी सेहत में गिरावट की कुछ आशंका है. ठंडी चीजों को खाने से परहेज करें साथ ही जमीन पर न सोएं, गले व पीठ में दर्द की आशंका है. दिक्कत होने पर डॉक्टर की सलाह अवश्य लें. दूसरों के विवाद से दूर रहने में ही भलाई है अन्यथा विवाद में कूदने पर आप ही बिना बात के फंस सकते हैं.

सिंह- सिंह राशि के लोग काम के आधार पर वेतन न मिलने से परेशान हो सकते हैं लेकिन धैर्य न खोएं जल्दी ही आपके वरिष्ठों के द्वारा नए और अच्छे अवसर मिलेंगे. कारोबारी पैसों के मामले को लेकर सजग रहें, कोई आप पर घात लगाए बैठा है और आपकी नाक के नीचे से ही चोरी हो सकती है. उच्च अधिकारियों का अधीनस्थों पर काम का दबाव रहेगा. युवाओं को आज रोज की अपेक्षा कुछ अधिक काम करना होगा. परिवार में सभी को रिश्तों का महत्व समझना होगा तभी परिवार में आपसी रिश्तों की डोर मजबूत हो सकेगी. अपनी सेहत का ध्यान रखिए. सेहत है तो सब कुछ है इसलिए तली और भुनी हुई चीजों से दूर रहते हुए हल्का भोजन करें. छोटी छोटी बातों को तूल न दें, जितना हो सके विवाद करने से बचें. आपके नकारात्मक ग्रह किसी विवाद में फंसाने के योग बना रहे हैं.

कन्या- इस राशि के लोगों पर ऑफिस का वर्क लोड कुछ अधिक हो सकता है. काम में एक्सपर्ट होने की वजह से आपको दूसरों का भी काम करना पड़ सकता है. अनुभवी व्यक्तियों के सहयोग से व्यापार के विस्तार की योजना बनानी चाहिए जिससे आपके व्यापार का विस्तार अन्य शहरों में भी हो. युवा वर्ग अपने करियर, लव लाइफ आदि अन्य कारणों से  मानसिक रूप से तनाव में रह सकते हैं. चिंतित न हों और धैर्य रखें सब ठीक होगा. घर में किसी भी तरह का बदलाव करना चाहते हैं तो अच्छी बात है किंतु इस काम के पहले अपने बड़ों से राय अवश्य ले लें. रोगों से ग्रसित व्यक्ति दवा लेना कतई न भूलें. नियमित रुप से दवा अवश्य लें और स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें इससे आप मानसिक रूप व शारीरिक रुप से फिट रहेंगे. 

तुला- तुला राशि के लोगों को छोटी छोटी बातों को तूल देने से बचना चाहिए, बातें तो होती ही रहती हैं. मन को स्थिर रखें और ऑफिस में बेवजह की बातों से दूर रहना चाहिए. दवा कारोबारियों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है लेकिन अन्य क्षेत्र से जुङे व्यापारियों को सजग रहकर व्यापार करना चाहिए. समय बहुत मूल्यवान है इसलिए युवा समय की कीमत को समझने का प्रयास करें. दूसरों को वक्त देने से आच्छा है खुद को समय दें. पिता जी के साथ आपको तालमेल बना कर चलना होगा तभी तो आपकी प्रगति हो सकेगी, उनका विरोध करना ठीक नहीं. खुद को हेल्दी एवं फिट रखने के लिए हल्का एवं पौष्टिक आहार लें. जंक फूड और नॉनवेज से परहेज करें. अपनों से बातचीत करें उन्हें समय दें, उनके साथ अपने विचार, भावनाएं साझा करें, ऐसा करना आपके रिश्तों को मजबूत करेगा. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को प्रोफेशनल होकर  काम करना होगा. काम की जगह काम और रिश्तों की जगह रिश्तों को अहमियत दीजिये. इससे आप हमेशा लाभप्रद रहेंगे. व्यापार में सतर्क रहें क्योंकि दोस्त के रुप में दुश्मन भी हो सकता है. इसलिए आसानी से किसी पर भी भरोसा न करें. युवा वर्ग दोस्ती यारी जो भी करें अच्छी तरह से देख सुन कर ही करें और नशेबाजों की संगत से दूर रहने में अच्छाई है. परिवार में पूर्ण सहयोग देखने को मिलेगा. पारिवारिक समारोह शामिल होने का अवसर मिले तो जरूर रहिए जिससे अपनों के बीच का प्यार बढेगा. इस राशि के बच्चे बहुत अधिक आइसक्रीम खाने और कोल्ड ड्रिंक्स पीने से दूर ही रहें, गला खराब हो सकता है. साथ ही जुकाम, बुखार भी हो सकता है. अपने पड़ोसियों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें, जरुरत पडने पर सबसे पहले पड़ोसी ही काम आते है.विवाद से बचकर रहना होगा.

धनु- धनु राशि के लोगों के अशिष्ट व्यवहार के कारण उनकी नौकरी पर संकट बना हुआ है इसलिए अपने व्यवहार की कमियों को तलाशें और दूर करें. कारोबार में नए पार्टनर जुड़ने की बात चलेगी, किसी भी नए व्यक्ति के साथ साझेदारी करने से पहले गंभीरता के साथ इस विषय पर सोच विचार कर लें. विद्यार्थी रिवीजन के लिए समय जरुर निकालें. याद किया हुआ विषय भूल सकते हैं इसलिए दोहराते रहें. पढाई पर निरंतर ध्यान दें. कभी किसी की मदद करने में अपने कदम हमेशा आगे बढाएं. ऐसा करना आपके व्यक्तित्व में चार चांद लगा देगा. इंफेक्शन के शिकार हो सकते हैं, इसलिए बाहर का खाने व धूल मिट्टी से परहेज दूरी बना कर रखें. सेहत को लेकर सावधानी बरतने में ही भलाई रहेगी. लैपटॉप या सिस्टम पर काम करते समय मेल पर भी नजर बनाए रखना चाहिए. कहीं ऐसा न हो कि महत्वपूर्ण मेल नजर से निकल जाए.

मकर- इस राशि के लोगों के ऑफिस में यदि कोई महत्वपूर्ण मीटिंग हो तो उसकी पूरी तैयारी करके जाएं. संस्थान के प्रति ईमानदारी जरूरी है. व्यापार है तो लाभ हानि चलता रहता है. इसके लिए सोचकर मूड खराब न करें और बिना मतलब किसी पर क्रोध करने से भी बचें. युवाओं के लिए एक विशेष सलाह है कि खरीददारी करने वाले जरूरी सामानों की लिस्ट बना लें ताकि फिजूलखर्ची से बच सकें. अनचाहे खर्चों की वजह से  भविष्य में आर्थिक नुकसान हो सकता है. मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, इसलिए सचेत रहें और उनकी चिकित्सा का पूरा बंदोबस्त करें. मादक पदार्थो का सेवन करने वाले अपनी सेहत को लेकर अलर्ट हो जाएं. अब इनका असर आपकी सेहत पर पड़ेगा. सभी के साथ कॉन्टेक्ट में रहने का प्रयास करें, मिलकर न सही फोन पर ही संपर्क बनाए रखें. संबंधों को भी रिन्यूअल की आवश्यकता होती है.

कुंभ- कुंभ राशि के जिन लोगों ने नई नौकरी ज्वाइन की है तो समय का विशेष ध्यान रखें और समय पर ऑफिस पहुंचे, समय के मोल को समझना होगा. कारोबारी पार्टनर के साथ संबंधों को मधुर रखना चाहिए, विवाद की आशंका है. अपने क्रोध व वाणी पर नियंत्रण करें. दोस्तों से बात करने पर मन प्रसन्नचित रहेगा इसलिए समय निकाल कर दोस्तों से मिलिए या फिर फोन पर बात करें. परिवार के सभी सदस्यों के सहयोग से पारिवारिक वातावरण को सुखद बनाने का प्रयास करें. पेट में दर्द होने की आशंका है. खान-पान में हल्की और सुपाच्य चीजों का ही सेवन करना ठीक रहेगा. स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें, आपका विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करने का काम करेगा.

मीन- इस राशि के लोगों के हाथ में नौकरी नहीं है तो आज अपने संपर्कों को थोड़ा और एक्टिव करिए, आपका काम बन जाएगा. व्यापार में बिक्री बढ़ेगी, जिससे ज्यादा लाभ भी होगा और व्यापार का विस्तार होगा. इसके कारण मन प्रफुल्लित और प्रसन्नचित रहेगा. युवा वर्ग को पढ़ाई के साथ साथ प्लेसमेंट की तलाश भी शुरू करनी होगी. थोड़े से इंतजार के बाद आपको अच्छी नौकरी मिल जाएगी. आपके सहज भाव और व्यवहार के चलते लंबे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवादों को ख़त्म करने में मदद करेगा. मन को शांत रखने के लिए मेडिटेशन करें, साथ ही नियमित रूप से कुछ एक्सरसाइज भी किया करें, इससे हेल्दी एंड फिट रहेंगे. बिजी शेड्यूल होने के कारण सारा दिन व्यस्त रहेंगे, लेकिन इसके बाद भी शाम तक अपनों के लिए आप समय निकल लेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news