Dhan Labh Ke Upay: कम वक्त में ही धनवान बना देते हैं ये 5 ज्योतिष उपाय, मां लक्ष्मी और कुबेर देव की बरसती है कृपा
Advertisement
trendingNow11829684

Dhan Labh Ke Upay: कम वक्त में ही धनवान बना देते हैं ये 5 ज्योतिष उपाय, मां लक्ष्मी और कुबेर देव की बरसती है कृपा

Maa Laxmi ke Upay: अगर आप भी कम आय को लेकर परेशान रहते हैं तो घबराएं नहीं. आज हम आपको मां लक्ष्मी और देव कुबेर को प्रसन्न करने से जुड़े 5 उपाय बताते हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी जिंदगी संवार सकते हैं. 

Dhan Labh Ke Upay: कम वक्त में ही धनवान बना देते हैं ये 5 ज्योतिष उपाय, मां लक्ष्मी और कुबेर देव की बरसती है कृपा

Maa Laxmi Aur Kuber ke Dev ke Upay: अगर आप भरपूर मेहनत के बावजूद घर की आर्थिक तंगी दूर न हो पाने से परेशान हो चुके हैं तो निराश न हों. शास्त्रों में इससे मुक्ति पाने के कई चमत्कारिक उपाय बताए गए हैं. कहा जाता है कि ये उपाय करने से मां लक्ष्मी और कुबेर देव दोनों की कृपा बरसने लगती है. साथ ही घर में सुख-शांति और परिवार के लोगों की सेहत भी अच्छी हो जाती है. आइए जानते हैं कि वे कौन से उपाय हैं, जिन्हें करके हम भी अपनी जिंदगी का उद्धार कर सकते हैं. 

मां लक्ष्मी और कुबेर की कृपा पाने के उपाय (Maa Laxmi Aur Kuber ke Dev ke Upay)

इन प्रतिमाओं की करें स्थापना

अगर आप भी मां लक्ष्मी और कुबेर (Maa Laxmi Aur Kuber ke Dev) की कृपा पाना चाहते हैं तो अपने घर के मंदिर में इन दोनों देवों के साथ भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित करें. इसके साथ उनकी सुबह-शाम नियमित रूप से पूजा-अर्चना करनी शुरू करें. कुछ ही दिनों में आपकी आर्थिक हालत में सुधार शुरू हो जाएगा. 

शास्त्रों के अनुसार घर में मछली की तस्वीर या मूर्ति लगाना शुभ माना जाता है. आप चाहें तो घर में मछली की पेंटिंग भी लगा सकते हैं. कहते हैं कि यह उपाय करने से घर में सुख-वैभव (Dhan Labh Ke Upay) का माहौल बनता है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है. 

पूजाघर में लगाएं मंगल कलश

धार्मिक विद्वानों के अनुसार अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो अपने पूजाघर में मंगल कलश की स्थापना करें. इसके बाद उसमें जल भरकर ईशान कोण में रखें और उसमें नारियल के पत्ते व तांबे का सिक्का डालकर (Dhan Labh Ke Upay) मुख बंद कर दें. इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगता है. 

पुराणों में धन प्राप्ति के लिए सफेद कौड़ियों के चमत्कारिक उपाय का भी वर्णन किया गया है. आप किसी पीले या लाल कपड़े में सफेद कौड़ियों को बांधकर तिजोरी में रख लें. मान्यता है कि इस उपाय से धन (Maa Laxmi Aur Kuber ke Dev) अपने आप घर की ओर खिंचा चला आने लगता है. 

तिजोरी में रख लें ये 3 सिक्के

अपनी आमदनी के स्रोत बढ़ाने के लिए आप मां लक्ष्मी और कुबेर देव की छाप वाले 3 सिक्के अपनी तिजोरी में रखना शुरू कर दें. कहते हैं कि इस उपाय से किस्मत का साथ मिलने लगता है और पैसों की आवक बढ़ जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news