Guru Chandaal Yog: नवरात्रि के 1 माह बाद शुरू होगा इन राशि वालों का मुश्किल भरा समय, 'चंडाल योग' मचाएगा तांडव
Advertisement

Guru Chandaal Yog: नवरात्रि के 1 माह बाद शुरू होगा इन राशि वालों का मुश्किल भरा समय, 'चंडाल योग' मचाएगा तांडव

Guru Gochar 2023: किसी भी ग्रह के गोचर के दौरान कई बार शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. इस का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर साफ दिखता है. 22 अप्रैल को गुरु मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं, जिससे गुरु चंडाल योग का निर्माण हो रहा है. जानें इस दौरान किन राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है.

 

फाइल फोटो

Guru Gochar Effect 2023: चैत्र माह के नवरात्रि की शुरुआत 22 मार्च से हो चुकी है और नवरात्रि के ठीक एक माह बाद 22 अप्रैल को देवगुरु बृहस्पति मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं. गुरु के मेष में गोतर करने से गुरु चंडाल योग का निर्माण होगा. ये योग कोई राशि के जातकों के लिए मुश्किलें खड़ी खरने वाला है. ऐसे में जानें किन राशि के जातकों को नवरात्रि के एक माह बाद सावधान रहने की जरूरत है.  

जानें क्या है गुरु चंडाल योग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी जातक की कुंडली में गुरु चंडाल योग बनने पर उसके अच्छे गुणों में कमी आती है और नकारात्मक गुणों में बढ़ोतरी होने लगती है. कुंडली में ये योग व्यक्ति के चरित्र को कमजोर करता है. गुरु चंडाल योग के चलते व्यक्ति को पाचन तंत्र, लीवर और गंभीर रोगों का खतरा बना रहता है.

वहीं, अगर किसी महिला की कुंडली में ये योग है, तो उस महिला का वैवाहिक जीवन नर्क बन जाता है. बता दें कि नवरात्रि के पूरे एक माह बाद इस योग का निर्माण हो रहा है. इस दौरान मेष राशि में दो ग्रह एक साथ होंगे. बता दें कि  22 अप्रैल को गुरु मेष राशि में प्रवेश करेंगे, जहां पहले से ही राहु मौजूद है. ऐसे में दोनों ग्रहों की युति गुरु चंडाल योग बनाएगी.

इन राशियों को रहना होगा सावधान

मेष राशि

22 अप्रैल को मेष राशि में ही गुरु चंडाल योग का निर्माण होगा. अगले छह महीने इन राशि वालों के लिए बेहद कष्टदायी रहने वाले हैं. इस दौरान काम में रुकावट, निराशा आदि का सामना करना पड़ेगा. आर्थिक हानि के संकेत भी हैं. इस दौरान व्यक्ति को सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है. कुल मिलाकर देखा जाए, तो ये अवधि इन राशि वालों के लिए ठीक नहीं है.

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों को भी अक्टूबर तक विशेष सावधान रहने की जरूरत है. इस अवधि में कोई बुरी खबर मिल सकती है. इस दौरान व्यक्ति को आर्थिक हानि और स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने की पूरी संभावना है. इन जातकों को ऑफिस में किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. धैर्य से काम लेने की जरूरत है.

धनु राशि

धन राशि वालों के लिए गुरु चंडाल लोग प्रतिकूल स्थितियां उत्पन्न करने वाला है. इस दौरान वाहन चलाते समय व्यक्ति को सावधानी बरतने की जरूरत है. व्यापार में भी घाटा या हानि हो सकती है. मन में अज्ञात भय उत्पन्न होगा. नौकरी और व्यवसाय में परेशानी उठानी पड़ सकती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news