Guruwar Totke: गुरुवार के दिन ये एक टोटका कर सकता है आपको मालामाल, जीवनभर नहीं रहेगी पैसों की तंगी
topStorieshindi

Guruwar Totke: गुरुवार के दिन ये एक टोटका कर सकता है आपको मालामाल, जीवनभर नहीं रहेगी पैसों की तंगी

Guruwar Ke Upay: हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु के साथ-साथ बृहस्पति देव को भी समर्पित है. ऐसी मान्यता है कि भगवान विष्णु को बृहस्पति को इस दिन प्रसन्न कर दिया जाए, तो व्यक्ति के जीवन में पैसों से संबंधित समस्या नहीं रहती. 

 

Guruwar Totke: गुरुवार के दिन ये एक टोटका कर सकता है आपको मालामाल, जीवनभर नहीं रहेगी पैसों की तंगी

Thursday Remedies: भगवान विष्णु की पूजा- आरधना के लिए गुरुवार का दिन समर्पित है. इस दिन विधिविधान से श्री हरि की पूजा करने, व्रत रखने और कुछ उपाय करने से जगत के पालन हार भगवान विष्णु जी की कृपा तो प्राप्त होती है. साथ ही, बृहस्पित देव भी प्रसन्न होते हैं. देवगुरु बृहस्पति देव को ग्रहों का गुरु कहा जाता है. मान्यता है कि अगर किसी जातक की कुंडली में बृहस्पति देव की स्थिति मजबूत है, तो उसे जीवन में कभी धन संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता. 

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. इस दिन केले के पेड़ में हल्दी मिश्रित जल अर्पित किया जाता है. कहते हैं केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है. ऐसे में नियमित रूप से हर गुरुवार केले के वृक्ष की पूजा करने से भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है. इस दिन केले का सेवन नहीं करना चाहिए. अगर  आपकी कुंडली में गुरु की स्थिति खराब है, तो आज के दिन ये उपाय आपकी किस्मत बदल सकते हैं. 

गुरुवार के दिन करें ये उपाय

- गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा-आराधना के साथ अगर ये उपाय कर लिया जाए, तो व्यक्ति के दिन बदल सकते हैं. ये उपाय व्यक्ति को मालामाल कर देगा. गुरुवार के दिन पानी में हल्दी डालकर स्नान करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और कुछ ही दिन में इसका असर दिखने लगता है. 

- गुरुवार के दिन घर में पोंछा न लगाएं. इस दिन केले का सेवन न करें. आज के दिन केले के पेड़ की पूजा का विधान है. कहते हैं कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है. 

- गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र पहनने चाहिए. साथ ही, इस दिन पीले रंग की वस्तुएं ही खानी चाहिए. अगर संभव हो तो इस दिन आटे में हल्दी डाल दें, जिससे वे पीले रंग की हो जाए. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन घर के सभी सदस्य एक साथ बैठकर सत्यनारायण की कथा पढ़ें व सुनें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news