Monthly Horoscope: मीन राशि वालों के लिए मुश्किल भरा हो सकता है सितंबर का महीना
Advertisement
trendingNow11846359

Monthly Horoscope: मीन राशि वालों के लिए मुश्किल भरा हो सकता है सितंबर का महीना

Masik Rashifal: मीन राशि के लोग स्वास्थ्य, करियर और आर्थिक जीवन पर ज़्यादा ध्यान देने की ज़रूरत होगी. प्रोफेशनल लाइफ में अधिक ज़िम्मेदारियां रहेगी. नौकरी में अचानक बदलाव या छूटने जैसी चीजों से रूबरू होना पड़ सकता है.

Monthly Horoscope September 2023

Monthly Horoscope September 2023: मीन राशि के लोग स्वास्थ्य, करियर और आर्थिक जीवन पर ज़्यादा ध्यान देने की ज़रूरत होगी. प्रोफेशनल लाइफ में अधिक ज़िम्मेदारियां रहेगी. नौकरी में अचानक बदलाव या छूटने जैसी चीजों से रूबरू होना पड़ सकता है. आइए विस्तार से जानते हैं कि मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा सितंबर का महीना.

करियर 

नौकरीपेशा से जुड़े लोगों के लिए सितंबर माह जुलाई की अपेक्षा कुछ अधिक संघर्षपूर्ण साबित हो सकता है. सहकर्मियों और वरिष्ठों से महत्पूर्ण सलाह मिलेगी. अधिकांश ग्रहों की स्थिति प्रतिकूल होने की वजह से काम का दबाव बना रहेगा और जिम्मेदारियों का भार बढ़ेगा. ऑफिस की ओर से बड़े प्रोजेक्ट का हिस्सा बन सकते हैं. प्रमोशन का इंतजार करने वालों को इस माह कुछ और मेहनत करनी होगी. 

व्यवसाय

व्यवसाय करने वालों को मार्केट में प्रतिद्वंदियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है, जिसके चलते अपेक्षित लाभ कमा पाना मुश्किल साबित होगा. धन हानि को रोकने के लिए मल्टीपल कार्य करने चाहिए, नए व्यापार को भी स्टार्ट कर सकते हैं. जिन खुदरा व्यापारियों ने कंपनियों से बड़े सौदे उधार में लिए हैं उन्हें बकाया धन खत्म करना है. शेयर मार्केट से जुड़े व्यापारियों को अच्छा रिटर्न मिल सकता है. विदेश से जुड़े व्यापार में आपको अच्छा मुनाफा होगा. संपत्ति की खरीददारी आदि से बचना चाहिए. 

प्रेम संबंध 

प्रेम संबंधों में वाद-विवाद की नौबत आ सकती है. यदि आपका लौंग डिस्टेंस रिलेशनशिप है, तो कम्युनिकेशन गैप नहीं करना चाहिए. एक दूसरे के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं. मित्रों से महत्वपूर्ण फैसलों में राय मिलेगी. दूसरों के साथ तालमेल बनाए रखने की पूरी कोशिश करें और बहस करने से बचें.

परिवार

पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो कुछ समस्याएं देखने को मिल सकती हैं. सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ेगा, और आप अपनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. घर में किसी का महत्वपूर्ण दिन है तो उन्हें स्पेशल फील करना चाहिए. इस राशि के मुखिया को घर वातावरण को ठीक रखना है साथ ही सदस्यों के बीच तालमेल बनाकर चलें और एक-दूसरे का सहयोग करते रहें. अतिथियों का आगमन होगा, माह के शुरुआत में कुछ खर्च भी बढ़ते नजर आ रहें हैं. जीवनसाथी को क्रोध अधिक आएंगा, ऐसे में उन्हें शांत रहने की सलाह दें. 

स्वास्थ्य

सेहत के लिहाज से देखा जाए तो इस माह इम्युनिटी पॉवर कमज़ोर हो सकती है, जिसके कारण स्वास्थ्य समस्याएं आपको घेरेगी. सुबह जल्दी उठना और छोटी बीमारी पर भी डॉक्टर की सलाह लेना न भूले. मानसिक तनाव और पाचन संबंधी समस्याओं को लेकर अलर्ट रहें. संतुलित आहार के साथ ही समय पर भोजन करें और नियमित रूप से मेडिटेशन को दिनचर्या में शामिल करें.

Trending news