Morning Astro Tips: सुबह उठते ही किए गए ये 3 काम बनाते हैं लखपति, दौड़ी चली आती हैं मां लक्ष्मी
Advertisement

Morning Astro Tips: सुबह उठते ही किए गए ये 3 काम बनाते हैं लखपति, दौड़ी चली आती हैं मां लक्ष्मी

Good Luck Tips: कई बार कड़ी मेहनत और अच्छे भाग्य के बावजूद भी व्यक्ति को सुख-सुविधाएं नहीं मिल पातीं. इसके पीछे का कारण व्यक्ति की कुछ बुरी आदतें होती हैं. लेकिन इन आदतों को समय रहते सुधार लिया जाए, तो व्यक्ति को जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं मिलती हैं.

 

फाइल फोटो

Morning Jyotish Tips: कहते हैं कि अगर व्यक्ति का भाग्य अच्छा होता है, तो उसे जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं मिलती हैं. वहीं, भाग्य का साथ न होने पर व्यक्ति को कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो पाती. व्यक्ति की बुरी आदतें उसका सुख-चैन छीन लेती हैं. अगर हम अपनी कुछ आदतों को समय रहते बदल लें तो दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदला जा सकता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के अपने भाग्य का निर्माण अपने स्वभाव, कर्म और आदतों से ही बनाता और बिगाड़ता है. अगर नियमित रूप से उठकर कुछ कार्यों को कर लिया जाए,तो आपका भाग्य को संवरा जा सकता है. साथ ही, जीवन में आने वाली परेशानियों को समय रहते दूर किया जा सकता है. आइए जानें कुछ ऐसी ही बातों के बारे में.

सूर्योदय से पहले जागना

शास्त्रों में जागने के लिए सबसे उत्तम समय सूर्योदय से पहले का बताया गया है. कहते हैं कि ब्रह्म मुहूर्त में जागने से व्यक्ति के सभी कार्य सिद्ध होते हैं. इस दौरान व्यक्ति का दिमाग बिल्कुल ताजा और ऊर्जा से भरा हुआ होता है. ऐसे में किसी भी काम की शुरुआत सुबह के समय ज्यादा उत्साह और मनोयोग से की जा सकेगी.

दोनों हाथों की हथेलियों को देखना

शास्त्रों में कहा गया है कि हमारी हथेलियों में देवी-देवताओं का वास होता है. ऐसे में सुबह उठते ही दोनों हथेलियों को एक साथ मिलाएं और उनके दर्शन करें. ये सौभाग्य पाने का बेहद आसान और उत्तम उपाय है. कहते हैं कि जो व्यक्ति सुबह उठते ही इस उपाय को करता है, उसे जीवन में किसी भी तरह की बाधा का सामना नहीं करना पड़ता.

ईष्ट देव को करें प्रणाम

सुबह उठकर हथेलियों के दर्शन करने के बाद अपने ईष्टदेव को प्रणाम करना चाहिए. इस दौरान उनका स्मरण करते हुए प्रार्थना करें कि आपको हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो. साथ ही, जीवन में आगे बढ़ने में सहायता मिले.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news