Monthly Horoscope: इन राशि के लोगों के घर में आएगी खुशी, नवंबर महीने में प्रेम संबंध का रखें ख्याल
Advertisement
trendingNow11410866

Monthly Horoscope: इन राशि के लोगों के घर में आएगी खुशी, नवंबर महीने में प्रेम संबंध का रखें ख्याल

November Rashifal 2022: कुंभ राशि के लोगों के घर का माहौल अच्छा रहेगा, जीवन साथी के साथ तनाव न करें, प्रेम संबंधों में बढ़ सकती हैं दूरियां.

Monthly Horoscope: इन राशि के लोगों के घर में आएगी खुशी, नवंबर महीने में प्रेम संबंध का रखें ख्याल

November Aquarius Horoscope 2022: पारिवारिक जीवन को अच्छा बनाने का प्रयास होगा. परिवार के सदस्य वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान करेंगे और घर परिवार में संस्कार बढ़ेंगे. एक दूसरे के बीच स्नेह का भाव बढ़ने से माहौल अच्छा रहेगा फिर भी चुनौतियां आएंगी. घर में कोई शुभ काम और पार्टी का आयोजन भी हो सकता है. माता जी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए. भाई बहनों की स्थिति मजबूत होगी और वह अपने कार्यों में सफल होंगे.

विवाहित लोगों के अंतरंग संबंध खराब हो सकते हैं. महीने के उत्तरार्ध में दांपत्य जीवन में कुछ तनाव बढ़ सकता है और अहम का टकराव तथा कहासुनी होने की नौबत आ सकती है. इससे परिवार का माहौल भी प्रभावित होगा इसलिए आपको थोड़ा सा धैर्य रखते हुए इस स्थिति से बचने का प्रयास करना चाहिए. संतान के लिए महीना अच्छा रहेगा.

प्रेम संबंधों में तनाव बढ़ेगा जिसके चलते एक दूसरे में दूरियां बढ़ सकती हैं. एक दूसरे को न समझ पाने के कारण लड़ाई झगड़े और वाद-विवाद की स्थिति बार-बार बनेगी. आपसी अहम का टकराव होगा जिससे रिश्ता टूटने की कगार पर आ सकता है लेकिन यदि आप थोड़ा धैर्य रखें और झगड़े तथा वाद-विवाद से दूर रहेंगे तो महीने के अंत में स्थिति में बदलाव आएगा. कलह की स्थिति दूर होगी और आप प्रेम पूर्वक रह सकेंगे. रिश्ते में प्रेम बढ़ने से एक दूसरे पर विश्वास भी बढ़ेगा और प्रेम संबंध मजबूत हो जाएंगे.

नौकरी बदलने के उपयुक्त समय, व्यापारियों को मेहनत के अच्छे नतीजे मिलेंगे 

कुंभ राशि के लोगों की नौकरी में ट्रांसफर की स्थिति बन सकती है, नौकरी बदलने की चाहत रखने वालों की नौकरी में बदलाव का समय आ सकता है. नई नौकरी पहले के मुकाबले ज्यादा अच्छी होने की संभावना रहेगी. 13 नवंबर से कार्यक्षेत्र में और अच्छी स्थितियों का निर्माण होगा. 16 के बाद कार्यक्षेत्र में आपको बल मिलेगा और आपकी स्थिति प्रबल होगी. अधिकार और सम्मान मिलेगा.  प्रमोशन भी हो सकता है. आपकी मेहनत आपको शोहरत दिलाएगी. व्यापारियों को व्यवसाय के सिलसिले में लंबी यात्राओं पर जाना हो सकता है. इन  यात्राओं से व्यापार में वृद्धि होगी और कई लोगों से संपर्क बनेंगे, जो आपके व्यापार को बढ़ाने में कारगर साबित होंगे. आपकी योजनाएं सफल होंगी और बिजनेस में उन्नति होगी. महीने के प्रारंभ में व्यापारियों को मेहनत का अच्छा फल मिल सकता है और आर्थिक तौर पर कुछ बढ़िया नतीजे मिलेंगे.

सेहत ठीक रखने को अपनाएं हेल्दी लाइफ स्टाइल, कमाई से अधिक होंगे खर्च 

सेहत के मामले में इस महीने खास ख्याल रखना होगा. पैर में चोट, मोच, आंखों से पानी बहना या आंखों में दर्द, देर रात तक जागना, आंखों के नीचे काले गहरे धब्बे या पेट और छाती से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. आपको एक स्वस्थ जीवनशैली अपनानी चाहिए और रोगों के प्रति सतर्क रहना चाहिए ताकि स्वस्थ जीवन का आनंद ले सकें. योगाभ्यास और मेडिटेशन के साथ सुबह की सैर, साइकिल चलाना या जॉगिंग को शामिल करें. आर्थिक दृष्टिकोण से स्थिति अनुकूल नहीं है, कमाई तो करेंगे लेकिन कोई न कोई खर्च लगा रहेगा. बाद में ग्रहों के कारण स्थितियों में सुधार आएगी जिससे  आर्थिक स्थिति कुछ अच्छी होगी और धन संचय कर सकेंगे. फिर भी आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि कहीं आप कमाई से अधिक तो नहीं खर्च कर रहे हैं जिसके कारण बाद में आपको परेशानी हो. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news