Numerology: इस मूलांक के जातक जन्म से ही होते हैं भाग्यशाली, बनते हैं करोड़ों के संपत्ति के मालिक; कमाते हैं खूब पैसा
Advertisement
trendingNow11579097

Numerology: इस मूलांक के जातक जन्म से ही होते हैं भाग्यशाली, बनते हैं करोड़ों के संपत्ति के मालिक; कमाते हैं खूब पैसा

Mulank 7 People Nature: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष भी व्यक्ति की जन्मतिथि के आधार पर उसके स्वभाव, भविष्य आदि के बारे में गणना करता है. आज हम जानेंगे ऐसे ही लोगों के बारे में जो जन्म से ही भाग्यशाली होते हैं.

 

फाइल फोटो

Numerology Tips: ज्योतिष शास्त्र व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य की गणना करता है. उसी प्रकार अंक ज्योतिष भी व्यक्ति की जन्मतिथि के जोड़ के आधार पर उसके भूत-भविष्य के बारे में बताता है. किसी भी व्यक्ति की जन्मतिथि को जोड़ कर जो मूलांक आता है, उसी से व्यक्ति की पसंद-नपसंद, स्वभाव आदि को जाना जाता है.

बता दें कि कई बार कुछ लोगों को अपनी जन्मतिथि के बारे में पता नहीं होता. ऐसे में अंक शास्त्र व्यक्ति के नाम के आधार पर ही उसके बारे में बता सकता है. आज हम मूलांक 7 के लोगों के बारे में जानेंगे. किसी भी माह की 7, 16 और 25 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 7 होता है. ऐसे जातक जन्म से ही लकी होते हैं. आइए जानें मूलांक से इन लोगों का स्वभाव और भविष्य.

मूलांक 7 के जातक कैसे होते हैं

अंक शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति को अपनी मूलांक का पता लगाने के लिए अपनी जन्मतिथि को जोड़ना होगा. जैसे अगर किसी व्यक्ति का जन्म 23 तारीख को हुआ है, तो उसका मूलांक 2+3=5 होगा. ऐसी ही मूलांक 7 वाले लोगों का जन्म किसी भी माह की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ होता है. ये लोग दृढ़ निश्चयी होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये लोग जिस काम को करने की ठान लेते हैं, उसे करके ही दम लेते हैं. ये लोग जिस जगह, ऑफिस में काम करते हैं अपनी मेहनत से सफलता के शिखर पर पहुंच जाते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मूलांक 7 वाले लोगों का स्वभाव सरल, सहृदय और उदार होता है. ये लोग दिल के साफ होते हैं और दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं. इसी के चलते ये लोग धोखे का शिकार हो जाते हैं. दूसरों पर जल्दी भरोसा कर लेते हैं और  इसी चक्कर में धोखा खाते हैं.

भाग्यशाली होते हैं मूलांक 7 के लोग

ये लोग जन्म से ही भाग्यशाली होते हैं. अगर परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा है, और इन लोगों का जन्म होता है,तो परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार आ जाता है. घर में पैसों की आवक बढ़ती है और धीरे-धीरे दिन फिर जाते हैं. ये लोग जिस भी जगह जाते हैं तरक्की पाते हैं. लीडरशिप का स्वभाविक गुण इन्हें दूसरों से अलग करता है. ये लोग अक्सर राजनीति ज्वाइन करते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news