हथेली में इनमें से एक भी निशान का होना चमका देता है किस्‍मत, हर दिन बढ़ता है धन!
Advertisement
trendingNow11782065

हथेली में इनमें से एक भी निशान का होना चमका देता है किस्‍मत, हर दिन बढ़ता है धन!

Palmistry in Hindi: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हथेली के कुछ ऐसे शुभ निशानों के बारे में बताया गया है, जिनका हाथ में होना अपार धन-संपत्ति, सम्‍मान और प्रतिष्‍ठा दिलाता है. 

हथेली में इनमें से एक भी निशान का होना चमका देता है किस्‍मत, हर दिन बढ़ता है धन!

Money Line in Hand in Hindi: आपने देखा होगा कि कुछ लोग आसानी से अमीर बन जाते हैं तो कुछ लोग कड़ी मेहनत करने के बाद भी बुनियादी सुविधाएं नहीं जुटा पाते हैं. इसके पीछे कई तरह के कारण जिम्‍मेदार होते हैं. इसमें कुंडली के ग्रह-नक्षत्र, घर-वर्कप्‍लेस के वास्‍तु दोष, व्‍यक्ति के कर्म, भाग्‍य आदि वजह होते हैं. कुछ लोग पैदाइशी तौर पर बेहद लकी होते हैं. इसके चलते इन लोगों को अपने जीवन में जल्‍द ही सब कुछ मिल जाता है. व्‍यक्ति कितना भाग्‍यशाली है इसका पता उसके हाथ की रेखाओं, निशानों, चिह्नों, तिल आदि से चल जाता है. यदि हथेली में कुछ खास शुभ चिह्न हों तो जातक अपार धन-संपत्ति का मालिक बनता है. साथ ही खूब मान-प्रतिष्‍ठा, ऊंचा पद, ऐश्‍वर्य पाता है. 

बेहद अमीर बनाते हैं हथेली के ये निशान 

- यदि किसी व्‍यक्ति की हथेली में शुक्र पर्वत अच्‍छी तरह उभरा हुआ हो तो वह जातक अपने जीवन में कभी न कभी खूब अमीर बनता है. वह अपने जीवन में सारे सुख पाता है और लग्‍जरी लाइफ जीता है. 

- यदि शुक्र पर्वत पर क्रॉस का निशान हो तो जातक शादी के बाद धनवान बनता है. वह शादी के बाद खूब सफलता पाता है, उसे हर कदम पर अपने लाइफ पार्टनर का बड़ा सहयोग मिलता है. 

- वहीं शुक्र पर्वत पर वर्ग का निशान होना जातक का विवाह अमीर और प्रतिष्ठित खानदान में कराता है. उसे बहुत रईस और प्रभावशाली ससुराल मिलता है. 

- हाथ में 3 स्‍पष्‍ट मणिबंध रेखाओं का होना जातक को अमीर भी बनाता है. साथ ही उसे नॉलेजेबल भी बनाता है. ऐसे जातक अपने पिछले जन्‍म के कर्मों का शुभ फल भोगते हैं. 

- हथेली में अच्‍छी तरह विकसित गुरु पर्वत का होना भी जातक को अमीर और मशहूर बनाता है. ऐसे जातक जिस भी क्षेत्र में जाएं तेजी से सफलता पाते हैं. वे ऊंचे मुकाम पर पहुंचते हैं. 

- शनि पर्वत का मजबूत या उभरा हुआ होना जातक को बेहद प्रभावशाली और सशक्‍त लीडर बनाता है. ऐसे जातक अपनी मेहनती के दम पर नाम और पैसा कमाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news