photoDetails1hindi

Astro Tips: इन 5 चीजों का हाथ से अचानक गिरना देता है अशुभ संकेत, जीवन में आने वाला है कोई तूफान !

Unauspicious Things: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथ से कुछ चीजों का गिरना अशुभ माना जाता है. ये चीजें व्यक्ति के अच्छे-बुरे वक्त की ओर इशारा करती हैं. अगर आपके हाथ से भी ऐसी ही कोई चीजें गिरती हैं, तो समझ लें कि आपका मुश्किल भरा समय आने वाला है. आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में. 

 

दूध

1/5
दूध

ज्योतिष शास्त्र में दूध का गिरना या फिर उबलते समय निकल जाना इसे भी अशुभ माना गया है. कहते हैं कि चंद्रमा का सीधा संबंध चंद्रमा से होता है और इस वजह से आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. 

खाना

2/5
खाना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार खाना परोसते समय आपको सावधान रहना चाहिए. कहा जाता है कि हाथ से खाने की थाली गिरना भी अशुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि नकारात्मकता और दरिद्रता आपके घर दस्तक देने वाली है और घर में कोई मेहमान आने का संकेत भी देती है. 

पूजा की थाली

3/5
पूजा की थाली

पूजा करते समय कई बार लोगों के हाथ से थाली छूट जाती है. या उसमें से कोई सामान गिर जाता है. ऐसे में अगर आपके साथ भी ऐसा होता है, तो इसे अशुभ घटना मानी जाती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके साथ ऐसा होता है, तो समझ जाएं कि भगवान आप पर मेहरबान नहीं है. इतना ही नहीं, भविष्य में व्यक्ति को किसी घटना का सामना करना पड़ सकता है. 

तेल

4/5
तेल

कहते हैं कि तेल का प्रयोग करते समय व्यक्ति को हमेशा सावधानी बरतनी चाहिए. ज्योतिष में तेल का गिरना अशुभ घटना है. अगर किसी जातक के हाथ से बार-बार तेल गिरता है, तो इसका मतलब है कि जिंदगी में कोई बड़ी समस्या आने वाली है. इसके अलावा, तेल का गिरना व्यक्ति के कर्जदार होने का संकेत भी देता है. 

नमक

5/5
नमक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथ से नमक का गिरना अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि अगर किसी व्यक्ति के साथ ऐसा होता है, तो इसका मतलब है कि कुंडली में शुक्र और चंद्रमा कमजोर होने का संकेत है. इस कारण आपके दांपत्य जीवन में व्यक्ति को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. और जीवनसाथी से बिना किसी कारण अनबन हो सकती है. 

photo-gallery