Advertisement
photoDetails1hindi

Astro Tips: घर में इन 5 चीजों की धुनी से होगा बुरी शक्तियों का नाश, धन प्राप्ति और नजर दोष के लिए यूं करें उपाय

Dhuni ka Mehatav: हिंदू धर्म में धूप या धुनी की परंपरा काफी पुरानी है. ऐसा माना जाता है कि नियमित रूप से घर में धुनी देने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इतना ही नहीं, इससे वातावरण भी शुद्ध रहता है. नजर दोष, धन प्राप्ति और घर के कलह कलेश से मुक्ति के लिए इन चीजों को धुनी में इस्तेमाल किया जा सकता है.

 

चंदन

1/5
चंदन

अगर किसी जातक की तरक्की में बाधाएं आ रही हैं. वहीं, घर में अनावश्यक रूप से पैसा खर्च हो रहा है, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में चंदन की धुनी देनी चाहिए. इसके लिए चंदन, इलायची और कपूर को एक साथ मिलाकर जलाएं. और घर में इसकी धुनी देने से सुख-समृद्धि का वास होता है. 

गुगल

2/5
गुगल

ज्योतिष शास्त्र में हर समस्या के लिए अलग-अलग चीजों की धुनी के बारे में बताया गया है. अगर आपके घर में आए दिन क्लेश बना रहता है, तो इसके लिए गुगल की धुनी देना बहुत लाभदायक और फायदेमंद बताया गया है. इसकी धुनी देने से नजर दोष दूर होता है और किसी भी तरह की आकस्मिक घटना नहीं होती. इसके लिए कंडे पर गुगल डालकर घर में धुनी देनी चाहिए. 

कपूर और लौंग

3/5
कपूर और लौंग

अगर कोई जातक धन संबंधी परेशानी से गुजर रहा है. पैसा आता है, लेकिन घर में धन की बरकत नहीं होती तो इसके लिए आपको कपूर और लौंग की धुनी देनी चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और घर में बरकत बनी रहती है. 

केसर

4/5
केसर

अगर किसी व्यक्ति को घर में नकारात्मक और बुरी शक्तियों का प्रभाव महसूस हो रहा है, तो इसके लिए केसर का उपाय बहुत कारगार है. इसके लिए गायत्री केसर में गुगल मिलाकर धुनी दें. इस उपाय को लगातार 21 दिन तक करने से लाभ मिलता है. 

पीली सरसों

5/5
पीली सरसों

अगर घर में कलह-कलेश खत्म होने का नाम नहीं ले रहे. साथ ही, परिवार के सदस्यों में आपसी तालमेल नहीं है, तो इसके लिए पीली सरसों का उपाय सबसे उत्तम है. पीली सरसों की धुनी घर का माहौल शांत कर देगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़