photoDetails1hindi

Budh Gochar 2022: 3 दिसंबर से ये लोग रहें सावधान, जरा-सी लापरवाही बना देगी कंगाल, पाई-पाई को हो जाएंगे मोहताज

Budh Gochar 2022 Effect: बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. 3 दिसंबर 2022 को बुध ग्रह धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बुध के बदलाव से व्यक्ति के करियर, रुपया-पैसा, मान-सम्मान आदि में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे. बता दें कि 3 दिसंबर को बुध वृश्चिक राशि से निकलकर धनु में प्रवेश करेंगे. इससे कुछ राशि के जातकों को आर्थिक नुकसान होने वाला है. 

 

धनु राशि

1/4
धनु राशि

इस राशि पर भी बुध गोचर का प्रभाव ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा. स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलेगा. ज्यादा भागदौड़ और व्यर्थ व्य्य से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में भी खटास आ सकती है. अगर इस अवधि में किसी टेंडर के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं, तो ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा. 

वृश्चिक राशि

2/4
वृश्चिक राशि

बुध गोचर के दौरान इस राशि के जातकों को कार्य व्यापार में उन्नति मिल सकती है. नौकरी में भी पदोन्नति और सम्मान में वृद्धि होगी. ये जातक एक बार जो ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. वहीं, अगर चुनाव संबंधी कोई निर्णय लेने की सोच रहे हैं, तो उसमें सफलता मिल सकती है. अगर किसी नए व्यापार की शुरुआत करने की सोच रहे हैं,तो ये गोचर शुभ फलदायी रहेगा.

मिथुन राशि

3/4
मिथुन राशि

बुध का गोचर व्यक्ति को अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव का सामना कराएंगे. इतना ही नहीं, व्यक्ति को ज्यादा भागदौड़ और खर्च का सामना करना पड़ सकता है. जो कि आर्थिक तंगी का कारण बनेगा. इस दौरान सामाजिक पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कोर्ट-कचहरी के मामले बाहर ही सुलझा लेने में अकलमंदी रहेगी. स्वास्थय को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. 

मेष राशि

4/4
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब बुध ग्रह गोचर करते हैं, तो उनका प्रभाव अच्छा नहीं रहता. इससे व्यक्ति के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. इस दौरान इस राशि के जातकों को दवाइयों के रिएक्शन और चर्म रोग आदि से ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. गोचर के दौरान गुप्त शत्रुओं की वृद्धि होगी. इतना ही नहीं, इस दौरान किसी को ज्यादा धन उधार देने से बचें. वरना आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. 

photo-gallery