Advertisement
photoDetails1hindi

Lucky Zodiac Sign 2023: नया साल इनके लिए ला रहा खुशियों की सौगात, बृहस्पति देव की कृपा से सालभर काटेंगे चांदी

Lukcy Zodiac Sign 2023: ज्योतिष शास्त्र में देवगुरु बृहस्पति को बुद्धि और शिक्षा का कारक माना गया है. मान्यता है कि गुरुवार के दिन बृहस्पति देव और भगवान विष्णु की पूजा करने से व्यक्ति को धन, विद्या, मान-सम्मान, प्रतिष्ठा आदि की प्राप्ति होती है. नए साल की शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में साल 2023 कुछ राशियों के लिए किस्मत चमकाने वाला साबित हो सकता है. आइए जानते हैं किन राशि के जातकों को नौकरी-व्यापार में तरक्की मिलेगी. 

 

मकर राशि

1/4
मकर राशि

ज्योतिष के अनुसार साल 2023 मकर राशि वालों के लिए भाग्यशाली रहने वाला है. इस दौरान इन्हें कई उपलब्धियां मिलेंगी. पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्याओं से राहत मिलेगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. युवाओं को सफलता के लिए थोड़ी ही मेहनत करनी पड़ेगी. वैवाहिक जीवन भी खुशहाल होगा. 

कन्या राशि

2/4
कन्या राशि

गुरु गोचर से कन्या राशि के जातकों के जीवन में नए साल पर कुछ चुनौतियां आ सकती हैं. लेकिन आप बड़ी सरलता के साथ इन्हें हल कर लेंगे. छात्रों का परीक्षा में अनुकूल परिणाम मिलेंगे. लंबे समय से चल रहा विवाद दूर होगा. परिवार के साथ समय बिताने को मिलेगा. किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं. साल 2023 में बृहस्पति देव की कृपा से भाग्य साथ देगा.

कर्क राशि

3/4
कर्क राशि

ज्योतिष के अनुसार नया साल 2023 कर्क राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी रहेगा. नए साल पर गुरु का गोचर कई महत्वपूर्ण यात्राएं कराएगा. भाग्य और उन्नति के रास्ते प्रबल होते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, धन आगमन के नए स्त्रोत बनेंगे. परिवार और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं. पति-पत्नी के बीच संबंधों में सुधार होगा.

मेष राशि

4/4
मेष राशि

साल 2023 को शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में आने वाले साल  को लेकर हर व्यक्ति चाहता है कि उस पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. घर में सुख-समृद्धि का वास हो. बता दें कि मेष राशि पर देवगुरु बृहस्पति की विशेष कृपा रहने वाली है. इस दौरान गुरु का राशि परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा. लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से निजात मिलेगी. इतना ही नहीं, सफलता के नए आयाम कायम होंगे. विद्यार्थियों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा. युवा वर्ग विदेश की यात्रा कर सकते हैं.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़