photoDetails1hindi

New Year 2023: नए साल पर इन चीजों को घर लाने से सालभर होगी छप्पर फाड़ वर्षा, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा

Vastu Tips For New Year 2023: हर व्यक्ति चाहता है कि आने वाला नया साल उसके लिए खुशियां लाए, लकी रहे. नया साल सभी के लिए मंगलमय हो, इसके लिए ज्योतिष शास्त्र और वास्तु में कुछ उपायों को बताया गया है. वास्तु में बताया गया है कि नए साल पर घर में कुछ चीजें लाने से मां लक्ष्मी की कृपा सालभर बनी रहती है. आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में. 

 

नए साल पर इन चीजों को लाएं घर

1/4
नए साल पर इन चीजों को लाएं घर

साल 2022 खत्म होने की ओर है. लोगों में अभी से नए साल को लेकर उत्सुकता देखने को मिल रही है. नए साल पर किए  गए छोटे-छोटे उपाय व्यक्ति के जीवन में खुशियों की बहार ला सकते हैं. अगर ये साल आपके लिए तनाव भरा या आर्थिक रूप से मुश्किल रहा है, तो वास्तु के अनुसार साल की शुरुआत कुछ इस तरह से की जानी चाहिए. घर में कुछ चीजों को रखने से घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली का वातावरण बना रहता है. आइए जानते हैं साल की शुरुआत में घर पर किन चीजों को लाना शुभ माना गया है. 

घर ले आएं मोरपंख

2/4
घर ले आएं मोरपंख

ज्योतिष शास्त्र में मोरपंख का विशेष महत्व है. ऐसे में नए साल पर मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर पर मोरपंख ले आएं. मान्यता है कि भगवान श्री कृष्ण को मोरपंख बेहद प्रिय है. इसे घर में रखने से सुख-समृद्धि बनी रहती है और व्यक्ति को धन हानि नहीं होती.कहते हैं कि घर में मोरपंख रखने से घर में अद्भुत और चमत्कारी प्रभाव देखने को मिलते हैं. इसलिए नए साल 2023 की शुरुआत होने से पहले ही मोरपंख ले आएं. इससे व्यक्ति की बंद किस्मत के दरवाजे भी खुल जाते हैं. 

धातु का कछुआ

3/4
धातु का कछुआ

वास्तु में कछुए के कई चमत्कारी फायदों के बारे में बताया गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार धातु के कछुए को घर में रखना बेहद शुभ होता है. इसलिए 2023 के शुरु होने से पहले ही घर में धातु का कछुआ ले आएं. बता दें कि वास्तु में इसे सुख-संपत्ति और समृद्धि का प्रतीक माना गया है. कहते हैं कि इसे घर में रखने से बुरी शक्तियां पीछा छोड़ देती हैं और घर में पॉजिटिव एनर्जी का वास होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार पीतल, कांसा और चांदी से बने कछुओं को घर लाया जा सकता है. 

धातु से बने हाथी

4/4
धातु से बने हाथी

वास्तु शास्त्र के अनुसार नए साल पर घर में धातु से बने हाथी की मूर्तियां घर लाई जा सकती हैं. मान्यता है कि इन्हें घर में रखने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. साथ ही, बिजनेस का इजाफा होता है. इसे घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इतना ही नहीं, इस साल धातु से बने ठोस हाथी की खरीददारी पहले ही कर लें. और नए साल को मंगलमय बनाएं. 

photo-gallery