Advertisement
photoDetails1hindi

Shani Sade Sati: इन राशियों पर चल रही है शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या, कर्म के अनुसार मिलेगा फल

Shani Dev Sade Sati: अभी शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या पांच राशियों पर चल रही है. इस दौरान शनि देव कर्मों के अनुसार फल देते हैं, इसलिए उनको न्याय का देवता कहा गया है. भगवान शिव ने शनिदेव को कलियुग के न्यायाधीश यानि कि दंडाधिकारी की उपाधि दी है. 

 

1/5

शनि जुलाई 2022 से मकर राशि में वक्री अवस्था में हैं. वे यहां 23 अक्टूबर से मार्गी होंगे. शनि देव मकर राशि में 17 जनवरी 2023 तक मार्गी रहेंगे. शनि जब व्रकी होते हैं तो उनकी चाल धीमी हो जाती है और ये पीड़ित हो जाते हैं. 

2/5

वहीं, शनिदेव के मकर राशि में मार्गी होने से सभी राशियां प्रभावित होंगी. इससे कुछ राशियों को शुभ फल की प्राप्ति होगी तो कुछ के लिए अशुभ हो सकता है. ऐसे में जिन लोग शनिदेव की नकारात्मक दृष्टि से बचने के लिए विभिन्न तरह के उपाय करते हैं.

 

3/5

शनि के मकर राशि में वक्री होने से अभी 3 राशियों पर शनि की साढ़े साती और 2 राशियों पर ढैय्या चल रही है. जिन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है, उनमें धनु राशि, मकर राशि और कुंभ राशि शामिल हैं.

 

4/5

वहीं, जिन दो राशियों पर शनि की ढैय्या चल रही है. उनमें मिथुन राशि और तुला राशि शामिल हैं. मिथुन और तुला राशि वालों पर चल रही शनि की ढैय्या जल्द ही खत्म होने वाली है. इन पर शनि की ढैय्या 17 जनवरी 2023 तक रहेगी.

 

5/5

अगले साल 17 जनवरी के बाद जब शनि मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे तो धनु राशि के जातकों को शनि की साढ़ेसाती खत्म हो जाएगी, लेकिन मीन राशि पर साढ़ेसाती की शुरुआत हो जाएगी.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़