Advertisement
trendingPhotos1940531
photoDetails1hindi

24 घंटे बाद जोर मारेगी मिथुन, कर्क समेत इन लोगों की किस्मत, दिवाली से पहले ही जमकर बटोरेंगे पैसा, होगा बंपर लाभ

November Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कई ग्रह गोचर करते हैं. 3 नवंबर को शुक्र कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं और यहां पहले से ही केतु विराजमान हैं. ऐसे में कन्या राशि में केतु और शुक्र की युति कुछ राशि वालों की किस्मत का तारा चमकाने वाला है. जानें इन लकी राशि वालों के बारे में. 

 

केतु-शुक्र युति 2023

1/7
केतु-शुक्र युति 2023

वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर माह कई ग्रह अपने निश्चित समय पर ही गोचर करते हैं. नवंबर माह की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में इस माह भी कई बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. 3 नवंबर को धन-संपत्ति के कारक शुक्र सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं और इस राशि में 29 नवंबर तक रहेंगे. इसके बाद शुक्र तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि कन्या राशि में पहले ही केतु ग्रह विराजमान हैं. जानें शुक्र और केतु की युति का किन राशियों को लाभ होने वाला है. 

मिथुन राशि

2/7
मिथुन राशि

बता दें कि शुक्र और केतु की युति का लाभ मिथुन राशि वालों को मिलने वाला है. इस दौरान निवेश संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी और आप अपने विचारों और कार्यों को लेकर भी स्पष्ट नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग के लिए भी ये युति लाभदायी रहने वाली है. केतु का शुभ प्रभा आप पर बना रहेगा. इतना ही नहीं, इस समय आपके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा. नौकरीपेशा वर्ग के लिए भी आपकी स्थिति अच्छी रहेगी. कार्यक्षेत्र में आपको सभी का साथ मिलेगा. इस समय आपका दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा और रिश्तों में मजबूती आएगी. इस समय मनचाही सफलता पाएंगे. 

कर्क राशि

3/7
कर्क राशि

बता दें कि कर्क राशि वालों के लिए शुक्र और केतु की युति सेहत के लिहाज से शुभ बताई जा रही है. इस समय मनचाहा परिणाम प्राप्त कर पाएंगे. अगर किसी काम को योजना बनाकर करेंगे, तो सफलता मिलेगी. वहीं, पारिवारिक जीवन में सुखों की प्राप्ति होग. साझेदारी में काम कर रहे लोगों को भी इस समय अच्छा लाभ मिलेगा. पार्टनर के साथ आप अच्छे संबंध बनाने में सफल रहेंगे. व्यवसाय में तालमेल बैठाने से लाभ होगा. इन दो ग्रहों की युति से अच्छा धन लाभ होगा और धन संचय करने में सफलता हासिल करेंगे. बच्चों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. छात्रों को भी इस समय शिक्षा के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी. 

कन्या राशि

4/7
कन्या राशि

बता दें कि शुक्र कन्या राशि में ही प्रवेश करने जा रहे हैं और केतु यहां पहले से ही मौजूद हैं. इस दौरान कन्या राशि वालों का आध्यात्मिक कार्यों की ओर झुकाव बढ़ेगा. इतना ही नहीं, व्यक्ति को धर्म-कर्म के कार्य करने से मानसिक शांति मिलेगी. परिवार के साथ तीर्थ स्थल पर जाने की संभावना है. करियर के क्षेत्र में अच्छी उन्नति कर पाएंगे और कार्यों में संतुष्टि की प्राप्ति होगी. नौकरीपेशा लोगों को भी तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे, जो कि आपके लिए लाभदायी हैं. इस दौरान आपकी मेहनत का फल मिलेगा. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और माता-पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. 

वृश्चिक राशि

5/7
वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय इन राशि के लोगों को आराम का मौका मिलेगा. व्यापार में ध्यान केंद्रित करने में सफलता मिलेगी. ग्रहों का शुभ प्रभाव दांपत्य जीवन में परेशानियों से मुक्ति दिलाएगा. बता दें कि इस अवधि में आपकी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं. करियर के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त होगा. इस दौरान आपको ज्यादा लाभ पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.  नौकरीपेशा लोगों को इस अवधि में कार्यक्षेत्र में बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं. करियर के लिहाज से ये मौका अच्छा रहेगा. 

धनु राशि

6/7
धनु राशि

इस राशि के जातकों को इस अवधि में लक्ष्य की प्राप्ति होगी. संतान से जुड़ी समस्याओं का अंत होगा और आपके अधूर कार्य करने का पूरा मौका मिलेगा.  इस अवधि में आपको मन के अंदर झांकने का मौका मिलेगा. जीवन की परेशानियों से इस समय बाहर निकलेंगे. कार्यक्षेत्र में इस समय आपकी स्थिति मजबूत होगी. घर में धार्मिक कार्य के योग बनते नजर आ रहे हैं, जिससे सभी परिजनों का सहयोग मिलेगा. भाई-बहनों के साथ संबंधों में मजबूती आएगी. इतना ही नहीं, इस समय पुरानी यादें ताजा करने का मौका मिलेगा.  आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. पिता के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा. 

मकर राशि

7/7
मकर राशि

इन दों ग्रहों की युति से मकर राशि वालों के साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी. व्यापार को आगे बढ़ाने का अच्छा अवसर है. समाज में एक नई छवि बनाने में कामयाब होंगे. हर कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करने में सफलता पाएंगे. पिता की मदद से नई संपत्ति खरीदने में सफलता मिलेगी. विदेशा जाने की इच्छा रखने वाले छात्रों की इस अवधि में इच्छा पूरी हो सकती है. इस समय दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा और दोनों के बीच तालमेल बना रहेगा. भाई-बहनों के सहयोग से बिजनेस में गति मिलेगी और आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़