Advertisement
trendingPhotos1395069
photoDetails1hindi

Vastu Tips: घर में चाहिए बरकत तो जूते-झाड़ू को इस जगह पर न रखें, वरना रूठ जाएगी किस्मत

Vastu Tips for Home: घर में यदि तनाव है, गृह क्लेश है, जीवन में धन-दौलत होने के बाद भी सुख शांति नहीं है. हो सकता है कि आपके घर में कुछ गलतियां ऐसी हो रही हो, जिनसे घर का सुख-चैन समाप्त हो चुका हो रहा है. ऐसे में आज इस लेख में जानेंगे कि ऐसी कौन सी गलतियां हैं, जिनसे घर में परेशानी बढ़ रही है. 

1/5

जिन घरों में बाहर से आने के बाद व्यक्ति बिना जूते उतारे घर में प्रवेश करते हैं, उनके घर में सुख-शांति में कमी आ जाती है. बाहर से आने पर जूते-चप्पल आदि का एक निश्चित स्थान होना चाहिए. कभी भूलकर भी जूते पहन कर बेडरूम तक नहीं जाना चाहिए. जूतों में शनि का प्रतिनिधित्व होता है.

2/5

घर के मुख्य द्वार के सामने झाड़ू नहीं रखनी चाहिए, जिन घरों में ऐसा होता है उनके यहां घर का मुखिया बेवजह छोटी-छोटी बातों में चिल्लाता है. घर के सदस्यों पर क्रोध करता है. घर में सुख शांति नहीं है तो अपने घर की झाड़ू को ऐसे स्थान में रखें जहां से वह दिखाई न दे. 

3/5

भोजन करने के बाद झूठे बर्तन धुलने के स्थान पर ही रखना चाहिए. अक्सर घरों में भोजन करने के बाद जूठे बर्तन वहीं पर छोड़ दिए जाते हैं या डाइनिंग टेबल में छोड़ दिए जाते हैं कि सुबह इनको साफ करेंगे. ऐसा जिन घरों में होता है उस घर में राहु, केतु और शनि ग्रह नाराज होते चले जाते हैं. 

4/5

घर की महिलाओं को प्रतिदिन घी का दीपक पूजा स्थल में जलाना चाहिए. शाम को संध्या अवश्य करनी चाहिए. संध्या में कपूर जलाकर आरती करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है.

 

5/5

घर में तुलसी का पेड़ अवश्य होना चाहिए, जिन घरों में तुलसी का पेड़ है, वहां पर खुशहाली रहती है. नियमित रूप से घर की लक्ष्मी को शाम के समय तुलसी के पास घी का दीपक अवश्य जलाना चाहिए.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़